Move to Jagran APP

ब्लैकमेल करने पर पति व ससुर ने की थी रेशमा की हत्या

बिजनौर के शहर कोतवाली के गांव काजीवाला में हुई रेशमा उर्फ रश्मि की हत्या को पति व ससुर ने अंजाम दिया था। घर के अंदर सिर में बट्टा मारकर उसकी हत्या की और शव को रिक्शा में रखकर बादशाहपुर मार्ग पर स्थित तालाब में फेंक दिया। मृतका पति व ससुर से पैसे की मांग कर रही थी। पैसा देने से बचने के लिए उसकी हत्या की साजिश रची गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 09:45 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 09:45 PM (IST)
ब्लैकमेल करने पर पति व ससुर ने की थी रेशमा की हत्या

बिजनौर : शहर कोतवाली के गांव काजीवाला में हुई रेशमा उर्फ रश्मि की हत्या को पति व ससुर ने अंजाम दिया था। घर के अंदर सिर में बट्टा मारकर उसकी हत्या की और शव को रिक्शा में रखकर बादशाहपुर मार्ग पर स्थित तालाब में फेंक दिया। मृतका पति व ससुर से पैसे की मांग कर रही थी। पैसा देने से बचने के लिए उसकी हत्या की साजिश रची गई।

loksabha election banner

पंद्रह दिन पूर्व शहर कोतवाली अंतर्गत बेगावाला चौकी क्षेत्र के गांव बादशाहपुर के पास तालाब में चक्की के पाट से बंधा महिला का शव बरामद हुआ था। चौकीदार की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

महिला की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव काजीवाला निवासी रेशमा उर्फ रश्मि पत्नी शाहनवाज के रूप में हुई। पूर्व में उसकी शादी एमएमबीएस डॉक्टर अनुराग झा से हुई थी। दोनों के दो बेटी व एक बेटा है। मार्च 2016 में रश्मि डॉक्टर को छोड़कर टैक्सी चालक शाहनवाज के साथ चली गई थी। रश्मि ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम रेशमा रख लिया और शाहनवाज के साथ निकाह कर लिया था।

बुधवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सिटी दिनेश कुमार ने बताया कि हत्या को उसके पति शाहनवाज व ससुर अलीनवाज निवासी काजीवाला ने अंजाम दिया था। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक के साथ जाने के दौरान रश्मि काफी जेवरात व पैसे ले गए थी। दोनों दिल्ली रोहिणी रहने लगे। वह काफी खर्चीली थी। पैसा समाप्त होने के बाद दोनों में मनमुटाव होने लगा। शाहनवाज की गाड़ी बिक गई। कुछ समय पूर्व रेशमा ने शाहनवाज से सात लाख रुपये की मांग की। पैसे न देने पर शिकायत की और धमकी दी। इस पर पिता-पुत्र ने उसकी हत्या की योजना बनाई। योजना के अनुसार पांच हजार रुपये देने के बाद बाकी पैसा काजीवाला देने को कहा। दोनों 17 सितम्बर को रात में घर आ गए। आधी रात को अलीनवाज ने उसका हाथ पकड़ लिया और शाहनवाज ने मसाला पीसने के बट्टे से उसके सिर में कई वार किए। रेशमा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उसका शव प्लास्टिक की पन्नी में लपेट कर ठेला रिक्शा में रख लिया। मोहम्मद असगर की चक्की के बाहर रखा पाट पन्नी में बांधकर शव काजीवाला-बादशाहपुर मार्ग स्थित तालाब में फेंक दिया। शहर कोतवाल ने बताया कि बट्टा, रिक्शा, चक्की का पाट व प्लास्टिक की पन्नी बरामद कर ली है। आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.