Move to Jagran APP

एनआइए अफसर और पत्नी के हत्यारोपित पर 82 की कार्रवाई

चार वर्ष पूर्व सहसपुर निवासी एनआइए अधिकारी तंजील अहमद और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के विचाराधीन मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर भी आरोपित जैनी और तंजीम कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सहसपुर चौकी प्रभारी गंगाराम गंगवार के प्रार्थना पत्र पर आरोपित तंजीम और जैनी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 10:59 PM (IST)
एनआइए अफसर और पत्नी के हत्यारोपित पर 82 की कार्रवाई
एनआइए अफसर और पत्नी के हत्यारोपित पर 82 की कार्रवाई

बिजनौर जेएनएन। चार वर्ष पूर्व सहसपुर निवासी एनआइए अधिकारी तंजील अहमद और उनकी पत्नी फरजाना की हत्या के विचाराधीन मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर भी आरोपित जैनी और तंजीम कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सहसपुर चौकी प्रभारी गंगाराम गंगवार के प्रार्थना पत्र पर आरोपित तंजीम और जैनी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किए हैं।

loksabha election banner

दो अप्रैल 2016 की रात सहसपुर निवासी एनआइए अधिकारी तंजील अहमद व उनकी पत्नी फरजाना की ताबड़तोड़ गोली चलाकर उस समय हत्या कर दी थी, जब वह स्योहारा निवासी अपनी भांजी की शादी से लौटकर स्योहारा से सहसपुर आ रहे थे। एनआइए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या करने में सहसपुर निवासी मुनीर अहमद पुत्र महताब, रैयान पुत्र शहादत, रिजवान पुत्र काजी इकबाल, जैनी पुत्र अल्लन और तंजीम पुत्र लइक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रिजवान, जैनी व तंजीम जमानत पर बाहर थे, जबकि मुनीर और रैयान जेल में ही बंद हैं। 19 नवंबर को तीनों हत्यारोपी कोर्ट में तारीख पर हाजिर नहीं हुए थे, जिस पर एडीजे तृतीय ने तीनों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। पुलिस ने रिजवान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया, जबकि जैनी और तंजीम फरार चल रहे हैं। इस मामले में सहसपुर पुलिस चौकी प्रभारी गंगाराम गंगवार ने फरार चल रहे आरोपित जैनी और तंजीम पर सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की सूचना का नोटिस जारी करने के लिए आवेदन किया था। एडीजीसी पंकज कुमार चौहान ने बताया कि इस मामले में फरार जैनी और तंजीम के खिलाफ न्यायाधीश मनु कालिया ने सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की सूचना का नोटिस जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.