Move to Jagran APP

नगर के 25 वार्डों में रखे जाएंगे 190 कूड़ेदान

जेएनएन बिजनौर। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर पालिका प्रशासन ने नगर को स्वच्छ बनाने की कवाय

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:22 PM (IST)
नगर के 25 वार्डों में रखे जाएंगे 190 कूड़ेदान
नगर के 25 वार्डों में रखे जाएंगे 190 कूड़ेदान

जेएनएन, बिजनौर। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर पालिका प्रशासन ने नगर को स्वच्छ बनाने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए जगह-जगह कूड़ा डालने की व्यवस्था को रोकने के लिए सभी 25 वार्डों में जगह-जगह स्थानों पर कूड़ेदान रखे जाएंगे। जल्द ही इसके लिए जगह चिन्हित की जाएगी। इसके लिए एक टीम का गठन भी किया जाएगा।

loksabha election banner

नगर में सफाई पालिका के अलावा अन्य लोगों की जिम्मेदारी है। कई बार लोग इधर-उधर कूड़ा डाल देते हैं, इससे गंदगी बढ़ती है। अब पालिका प्रशासन ने कूड़े को एक ही स्थान पर डालने के लिए सभी 25 वार्डों में कूड़ेदान रखने की कवायद शुरू की है। अधिशासी अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि पूर्व में नगर पालिका प्रशासन ने जगह-जगह स्थानों पर कूड़ा पड़े रहने की शिकायतें मिलने पर इस समस्या के निस्तारण हेतु कार्ययोजना तैयार की थी। उन्होंने बताया कि नगर के 25 वार्डों में 190 कूड़ेदान रखवाए जाएंगे। पालिका द्वारा कूड़ेदान खरीद लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए अब स्थानों का चयन किया जाएगा। इसके लिए एक टीम भी गठित की जाएगी। इसके बाद टीम द्वारा रिपोर्ट देने पर कूड़ेदान रखवा दिए जाएंगे। ईओ ने बताया कि यदि किसी स्थान पर कूड़ा पड़ा हुआ मिला तो उसके पास स्थित मकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोरोना काल में कांग्रेसियों ने की सर्वाधिक मदद

जेएनएन, बिजनौर। जिला कांग्रेस की बैठक सोमवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई। मुख्य अतिथि बरेली मुरादाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी प्रत्याशी डा. मेहंदी हसन ने कहा कि देशभर में कोविड-19 के काल में सिर्फ कांग्रेसियों ने ही लोगों की भरपूर मदद की है।

लोगों को बसों से घर पहुंचाने, ट्रेनों का किराया देने, खाने की व्यवस्था करने में कांग्रेसी ही सबसे आगे रहे। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वित्तविहीन शिक्षक को दस हजार रुपये प्रतिमाह गुजारा भत्ता देने, पुरानी पेंशन योजना बहाल कराने के लिए 2022 के घोषणा पत्र में शामिल करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को निश्चित मानदेय दिलाने के साथ ही अल्पसंख्यक विद्यालयों में पुरानी भर्ती प्रक्रिया को लागू करेंगी। जिला अध्यक्ष शेरबा•ा पठान ने कहा कि कांग्रेस कमेटी डा. मेहंदी हसन को पूरे दम-खम के साथ चुनाव लड़ाएगी। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शेरबा•ा पठान ने तथा संचालन जिला महासचिव न•ा़कत अल्वी ने किया। बैठक में मुनीश त्यागी, मीनू गोयल, पूर्व विधायक सतीश कुमार गौतम, पूर्व मंत्री ओमवती, आरके सिंह, इफ्तेखार महमूद अंसरी, हुसैन अहमद अंसरी, चितवन शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.