Move to Jagran APP

1.67 करोड़ मात्र शक्ति को उज्जवला योजना का मिला लाभ

बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य एवं नगीना विधानसभा पालक डा. हरि सिंह ढिल्लो ने सोमवार को स्टेशन रोड स्थित पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्ष का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 11:55 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 11:55 PM (IST)
1.67 करोड़ मात्र शक्ति को उज्जवला योजना का मिला लाभ
1.67 करोड़ मात्र शक्ति को उज्जवला योजना का मिला लाभ

जेएनएन, बिजनौर। बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य एवं नगीना विधानसभा पालक डा. हरि सिंह ढिल्लो ने सोमवार को स्टेशन रोड स्थित पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्ष का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। प्रेसवार्ता में उन्होंने प्रदेश व क्षेत्र की जनता के लिए हर क्षेत्र में कराए गए विकास कार्य गिनाए। विधान परिषद सदस्य ने कहा कि सरकार ने हर बेघर को घर के संकल्प के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना में 42 लाख से अधिक एवं मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के माध्यम से 108495 आवासों का निर्माण कराया। जिला मुख्यालयों को 24, तहसील मुख्यालयों को 22 एवं ग्रामीण क्षेत्रों को 18-20 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की है।

loksabha election banner

--------------

- सरकार की कार्यक्षमता से अर्थव्यवस्था में प्रदेश आज छठे से दूसरे नंबर पर पहुंचा। - पीएम आवास में 42 लाख से अधिक व मुख्यमंत्री आवास योजना में 108495 लोगों को लाभ पहुंचा। - प्रधानमंत्री विकास सम्मान योजना के अन्तर्गत 2.5 करोड़ किसानों को 32575 करोड़ हस्तांतरित किए। - साढ़े 4 वर्ष के शासन काल में एक लाख 45 करोड़ रुपये का किसानों को भुगतान। - 4 लाख 50 युवाओं को सरकारी नौकरी एवं 3 लाख 50 युवाओं को संविदा पर नियुक्ति प्रदान की गई।। - एक जनपद एक उत्पाद योजना में 25 लाख लोगों को रोजगार मिला। - मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 1.52 लाख से भी अधिक कन्याओं का विवाह। - मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना से 9.36 हजार बेटियों को शिक्षा के लिए आर्थिक मदद प्रदान की गयी।

- माफियाओं पर अंकुश लगाते हुए उनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित 1866 करोड़ की संपत्ति जब्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.