Move to Jagran APP

सर्दी शुरू होते ही दो पैसेंजर ट्रेन का संचालन रद

जागरण संवाददाता, धामपुर : सर्दी शुरू होते ही मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग पर दौड़ने वाली दो पैसेंजर ट

By Edited By: Published: Wed, 09 Nov 2016 06:34 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2016 06:34 PM (IST)

जागरण संवाददाता, धामपुर : सर्दी शुरू होते ही मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग पर दौड़ने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों का संचालन एक माह के लिए बंद कर दिया गया है। पहले से ही धामपुर व स्योहारा रेलवे स्टेशन पर कम ट्रेनों का ठहराव है ऐसे में मुरादाबाद-सहारनपुर व लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन का संचालन ठप होने से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लोगों ने रेलवे प्रशासन से जनहित व रेल यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए इन दोनों ही ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू करने की मांग की है।

धामपुर रेलवे स्टेशन पर मत्र दस ट्रेनों का ठहराव है। इनमें एक मेल, छह एक्सप्रेस व तीन पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं। मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों का छोटे स्टेशनों पर ठहराव नहीं है। जबकि इस स्टेशन से देहात क्षेत्र जुड़ा है, और वह गांवों से मजदूरी, बाजार, बिजली का बिल जमा करने आदि के लिए यहां पर आते हैं। ट्रेन का किराया सस्ता होने के कारण अधिकतर लोग इनसे जाना पसंद करते हैं। ऐसे में करीब एक माह के लिए दो पैसेंजर ट्रेन बंद कर दी गई हैं। इनमें एक तो मेमो (64565-66) मुरादाबाद से सहारनपुर शामिल है। यह ट्रेन अप में शाम सात बजकर 22 मिनट व डाउन में सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर धामपुर पहुंचती है। दूसरी ट्रेन (54251-52) लखनऊ-सहारनुपर जो अप में दोपहर दो बजकर आठ मिनट व डाउन में दोपहर एक बजकर पांच मिनट पर धामपुर रेलवे स्टेशन पर पहुचती है, लेकिन इन दोनों के बंद कर दिए जाने से लोगों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है। पिछले दिनों भी ये ट्रेनें बंद कर दी गई थी। दैनिक यात्री बलराज ¨सह, अर¨वद ¨सह, अखिलेश कुमार, नितिन शर्मा, सचिन शर्मा, महेन्द्र भटनागर आदि ने इन ट्रेनों के संचालन की मांग उठाई है। स्टेशन अधीक्षक मनोज चौधरी ने बताया कि इन ट्रेनों का संचालन कंट्रोल स्तर से बंद किया गया है।

इंसेट..

देरी से चल रही अन्य ट्रेन

धामपुर : इन दोनों ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही अन्य ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं। बुधवार को बांदीकुई करीब पांच घंटे, स्यालदाह एक्सप्रेस आधा घंटा, ¨लक एक्सप्रेस चार घंटे लेट रही। इससे ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.