Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा, चौड़ी हुई सड़कें

अतिक्रमण से होने वाली समस्याओं के मद्देनजर जागरण के समाचारीय अभियान तथा सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मंडलायुक्त की सख्ती के बाद प्रशासन की तंद्रा भंग हुई। इस क्रम में बुधवार को स्टेशन रोड पर अभियान चलाकर पटरियों को अतिक्रमणमुक्त कराया गया। अधिकतर दुकानदारों ने स्वयं अपनी गुमटियां हटा लीं। पहले दिन लिप्पन तिराहे से रेलवे स्टेशन तक अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:27 AM (IST)
अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा, चौड़ी हुई सड़कें

जागरण संवाददाता, भदोही : सड़क की पटरी व नालियों पर अतिक्रमण से होने वाली समस्या को लेकर जागरण के चलाए जा रहे समाचारीय अभियान तथा सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए मंडलायुक्त की सख्ती के बाद अधिकारियों की तंद्रा भंग हुई। बुधवार को भदोही नगर पालिका व सुरियावां नगर पंचायत में अभियान चलाकर अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा चला। सड़कें चौड़ी हो उठी तो लोगों को आवागमन में राहत मिली।

loksabha election banner

पटरियों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए भदोही पालिका प्रशासन ने बुधवार को सुबह ही लाउडस्पीकर के जरिए दुकानदारों को दोपहर 12 बजे तक पटरियां खाली करने का अल्टीमेटम देना शुरू कर दिया। इसे देखते हुए दुकानदार खुद अपनी दुकान समेटने जुट गए। दोपहर 12 बजे एसडीएम रमेश कुमार के नेतृत्व में लिप्पन तिराहे से स्टेशन मोड़ तक पटरियों को खाली कराया गया। दोबारा किसी तरह का अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई। एसडीएम ने बताया कि शहर के मुख्य मार्ग, ज्ञानपुर रोड, चौरी रोड, औराई रोड को भी क्रमवार अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। टीम में ईओ पूर्णिमा सहित अन्य कर्मचारी थे।

सुरियावां प्रतिनिधि के अनुसार :नगर पंचायत में तहसीलदार भगवान दास गुप्ता के नेतृत्व में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। नगर के चौक नयागंज त्रिमुहानी, पूर्वी रेलवे फाटक, नेतानगर, बाईपास चौराहा आदि स्थानों पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया। तहसीलदार ने चेतावनी दी कि नाली के ऊपर बनी सीढ़ी और टीन शेड को लोग स्वयं हटा लें। दो दिन बाद चलने वाले अभियान में जहां अतिक्रमण मिला उनसे जुर्माना वसूली की कार्रवाई भी की जाएगी। अभियान से नगर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। प्रभारी निरीक्षक सुनीलदत्त दुबे, क्षेत्रीय लेखपाल सिद्धनाथ एवं नगर पंचायत कर्मी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.