जासं, भदोही : नगर के तीन परिषदीय स्कूलों में बुधवार को 450 बच्चों को यूनिफार्म वितरित किया गया। इस मौके पर बच्चों को शिक्षा के महत्व से अवगत कराते हुए मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। सीडीपीओ मंजू वर्मा ने बताया कि शासन स्तर से बच्चों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जा रही है। ताकि गरीब से गरीब बच्चे भी शिक्षा हासिल कर सकें।

प्राथमिक विद्यालय कुशियरा में पंजीकृत 213 के सापेक्ष उपस्थित 114 बच्चों को दो जोड़ी यूनिफार्म दिया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक ध्रुवजी त्रिपाठी, पूनम व सरिता देवी मौजूद रहीं। इसी तरह कंपोजिट विद्यालय मामदेवपुर में पंजीकृत 543 छात्रों के सापेक्ष 280 छात्रों को यूनिफार्म दिया गया। नगर पालिकाध्यक्ष अशोक जायसवाल ने बच्चों को यूनिफार्म वितरित किया। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर प्रकाश डाला। प्राथमिक विद्यालय बाजार सलावत खां में पंजीकृत 116 के सापेक्ष 63 छात्रों को ड्रेस वितरित किया गया। इस मौके पर विनोद सिंह सहित विद्यालय के प्रधानाध्यापक व समस्त शिक्षक थे।

सीडीपीओ ने बताया कि 20 अक्टूबर से आंगनबाड़ी के बच्चों का हाट कुक्ड प्राथमिक विद्यालय कुशियरा में बनेगा। इस विद्यालय में 8 आंगनवाड़ी केंद्र जोड़े गए हैं। जिसमें रजपुरा के दो, छेड़ीबीर व कुशियरा के तीन-तीन केंद्र शामिल किए गए हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप