Move to Jagran APP

हॉटस्पाट जोन घोषित कर ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर समेत तीन गांव सील

कोरोना पॉजिटिव की संख्या जनपद में लगभग रोज बढ़ रही है। सोमवार को ज्ञानपुर ब्लॉक के आवास में रहने वाले पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मी समेत चार पॉजिटिव मामलों से संबंधित सभी गांवों को सील कर दिया गया। प्रशासन अधिकारियों की ओर से गोपगंज नगर स्थित ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर दौड़ियाही महबूबपुर व हरिहरपुर गांव के सभी मार्गो को सील कर सामान्य आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। सभी गांव की सीमाओं पर पुलिस का कड़ा पहरा कर दिया गया। आवागमन करने वाले ग्रामीणों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:12 PM (IST)
हॉटस्पाट जोन घोषित कर ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर समेत तीन गांव सील
हॉटस्पाट जोन घोषित कर ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर समेत तीन गांव सील

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना पॉजिटिव की संख्या जनपद में लगभग रोज बढ़ रही है। सोमवार को ज्ञानपुर ब्लॉक के आवास में रहने वाले पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मी समेत चार पॉजिटिव मामलों से संबंधित सभी गांवों को सील कर दिया गया। प्रशासन अधिकारियों की ओर से गोपीगंज नगर स्थित ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर, दौड़ियाही, महबूबपुर व हरिहरपुर गांव के सभी मार्गों को सील कर सामान्य आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया। सभी गांव की सीमाओं पर पुलिस का कड़ा पहरा कर दिया गया। आवागमन करने वाले ग्रामीणों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

जनपद में सोमवार को गोपीगंज नगर के ज्ञानपुर ब्लॉक के आवास में रहने वाले सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी, ऊंज थाना क्षेत्र के दौड़ियाही, भदोही कोतवाली क्षेत्र के महबूबपुर व गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के हरिहरपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले आने से प्रशासन अलर्ट जारी कर दिया। सभी को मीरजापुर के आइसोलेसन वार्ड में भर्ती कर हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। ज्ञानपुर ब्लॉक परिसर को तहसीलदार देवेंद्र यादव ने पुलिस की मौजूदगी में आवगामन के सभी सीमाओं पर बैरियर लगाकर चौकसी बढ़ा दी गई। इसी तरह अन्य गांवों में भी आवागमन प्रतिबंधित हो गया है। कोरोना पॉजिटिव के जनपद में अब 21 सक्रिय समेत कुल 27 आंकड़ा पहुंच चुका है। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों गांव में प्रशासन ने रेड अलर्ट मोड में आ गया। मंगलवार को सीएचसी डीघ अधीक्षक डा. गुलाब शंकर ने बताया कि दौड़ियाही गांव में एएनएम, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम सर्वे कर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। पॉजिटिव मृतक के सीधे संपर्क में आए चार लोगों को एमबीएस अस्पताल में क्वारंटाइन कर स्वैब सैंपल लिया गया। इसी तरह सीएचसी गोपीगंज के अधीक्षक डा. आशुतोष पांडेय ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सर्वे व सैंपलिग के लिए संबंधित लोगों को चिहित कर जांच की जाएगी।

-----------

हॉटस्पाट जोन के सर्वे में मिले दो संदिग्ध

- सुरियावां सीएचसी क्षेत्र के भंडा व गोपीगंज सीएचसी क्षेत्र के मकनपुर में रविवार को एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद प्रशासन रेड अलर्ट मोड में आ गया। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर सोमवार को भंडा गांव में दो स्वास्थ्य टीम ने एक सुपरवाइजर की देख-रेख में सर्वे किया। सुरियावां अधीक्षक डा. आरबी पाठक ने बताया कि गांव के 158 घरों के 703 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें दो संदिग्ध मिलने पर एमबीएस में क्वारंटाइन कर स्वैब जांच के लिए भेज दिया। इसी तरह गोपीगंज अधीक्षक डा. आशुतोष पांडेय ने बताया कि पॉजिटिव रोगी के गांव मकनपुर का मंगलवार को सर्वे किया गया। जिसमें 388 घरों के सर्वे में सभी स्वस्थ मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.