Move to Jagran APP

Bhadohi: सवालों के घेरे में 600 करोड़ की लागत से बने ओवरब्रिजों की गुणवत्ता,भारी वाहन गुजरने से निकलती है आवाज

लगभग चार साल पहले बने इन ब्रिजों पर वाहनों की आवाजाही सुचारू होती है तो किसी न किसी पिलर कर ज्वाइंट सस्पेंशन खराब हो जाता है। गोपीगंज के लगभग तीन किमी के पुल पर अब तक आठ से दस बार यह समस्या आई है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Thu, 25 May 2023 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 11:58 AM (IST)
निर्माण पर लगभग 600 करोड़ खर्च कर दिया लेकिन बनने के बाद से ही दिक्कत आनी शुरू हो गई।

जागरण संवाददाता, भदोही : नेशनल हाईवे पर हंडिया से राजातालाब के बीच बने तीन ओवरब्रिजों की गुणवत्ता सवालों के घेरे में हैं। इनके निर्माण पर लगभग 600 करोड़ खर्च कर दिया लेकिन बनने के बाद से ही दिक्कत आनी शुरू हो गई।

loksabha election banner

एक-एक महीने तक इन पर आवागमन बंद हो जा रहा। कारण गोपीगंज में दो, हंडिया, बरौत में एक-एक स्थान पर भारी वाहन चलने से तेज आवाज आती है। इनके पिलर के ज्वाइंट सस्पेंशन खराब हो जा रहे। भारी वाहनों के चलने से सीमेंट के चप्पड़ टूटकर नीचे गिर रहे। इससे राहगीरों को हर समय खतरा बना रहता है।

लगभग चार साल पहले बने इन ब्रिजों पर वाहनों की आवाजाही सुचारू होती है तो किसी न किसी पिलर कर ज्वाइंट सस्पेंशन खराब हो जाता है। गोपीगंज के लगभग तीन किमी के पुल पर अब तक आठ से दस बार यह समस्या आई है। इसे ठीक करने के लिए हाईवे प्रशासन को एक-एक महीने तक आवागमन बंद करना पड़ता है।

इससे वाहन गुजरते हैं तो धड़ाम की आवाज आती है। बिना रुके चलने वाले वाहनों को महीने-महीने भर या तो हाईवे की एक लेन पर चलना पड़ रहा है या सर्विस रोड का सहारा लेना पड़ रहा है। इससे इन बाजारों में महीनों तक लोगों को जाम की समस्या से परेशान होना पड़ता है। वर्तमान में तीनों ओवरब्रिज पर फिर से यह समस्या आ गई है।

भारी वाहनों के चलते यह समस्या आती है। फिलहाल यह समस्या उनके संज्ञान में नही है। फिर भी इसका सर्वे कराकर इसे ठीक करा दिया जाएगा।- पंकज मिश्र, परियोजना निदेशक, एनएच, हाईवे

गोपीगंज में बने लगभग तीन किमी के ओवर ब्रिज पर थाने के पास और बड़ी चौराहे पर प्रयागराज वाराणसी लेन पर वाहनों की आवाजाही से आवाज के साथ सीमेंट के चप्पड़ टूटकर नीचे गिर रहे हैं। इससे हर समय लोगों के घायल होने का खतरा बना रहता है। यही हाल बरौत व हंडिया के ओवरब्रिज का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.