Move to Jagran APP

फरवरी तक बंद रहेगा शहर का मुख्य मार्ग

जब तक रेलवे की कार्यदाई संस्था काम पूरा नहीं कर लेगी तब तक गजिया रेलवे फाटक से आवागमन बहाल नहीं होने वाला है। यानी इस वर्ष राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। जबकि गत अप्रैल माह में निर्माण कार्य के मद्देनजर मार्ग अवरुद्ध करने के दौरान कहा गया था कि फाउंड़ेशन तैयार होते ही आवागमन बहाल कर दिया जाएगा। गत सात माह से शहर के मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित होने के कारण स्टेशन रोड व पकरी तिराहा जाम का केंद्र बिदु बन गया है। रोज रोज की समस्या से लोग आजिज आ चुके हैं जबकि 60 फीसद कार्य पूरा कर चुके रेलवे कंस्ट्रक्शन का कहना है कि कार्य प्रगति पर है। ऐसे में मार्ग खोलकर कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 11:51 PM (IST)
फरवरी तक बंद रहेगा शहर का मुख्य मार्ग

जागरण संवाददाता, भदोही : रेलवे की कार्यदाई संस्था काम पूरा नहीं कर लेगी तब तक गजिया रेलवे फाटक से आवागमन बहाल नहीं होने वाला है। शहर के मुख्य मार्ग पर आवागमन बाधित होने के कारण स्टेशन रोड व पकरी तिराहा जाम का केंद्र बिदु बन गया है। रोज रोज की समस्या से लोग आजिज आ चुके हैं जबकि 60 फीसद कार्य पूरा कर चुके रेलवे कंस्ट्रक्शन का कहना है कि कार्य प्रगति पर है। ऐसे में मार्ग खोलकर कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता।

loksabha election banner

वाराणसी-जंघई रेलखंड स्थित अहमदगंज, गजिया (गेट संख्या-31) रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य वर्ष 2014 में प्रारंभ हुआ था। प्रदेश सरकार की कार्यदाई संस्था सेतु निगम ने अपने हिस्से का 70 फीसद कार्य वर्ष 2016 में ही पूरा कर लिया था। इस मामले में रेलवे लेटलतीफ साबित हुई। वर्ष 2016 में रेलवे फाटक के दक्षिणी छोर पर पिलर खड़ा कर रेलवे की कार्यदाई संस्था लापता हुई तो पूरे तीन वर्ष के बाद गत माह अप्रैल में वापस आई। शहर का मुख्य मार्ग अवरुद्ध कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया। उस दौरान कहा गया था कि तीन माह में फाउंडेशन तैयार होते ही आवागमन बहाल कर दिया जाएगा लेकिन सात माह भी संभव नहीं हो सका।

अवर अभियंता (रेलवे कंस्ट्रक्शन) अशोक कुमार का कहना है कि उत्तरी ओर का फाउंडेशन व पियर कैप तैयार कर लिया गया है अगले सप्ताह से दक्षिणी ओर का काम शुरू किया जाएगा। इसके बाद स्लैब का काम रह जाएगा। बताया कि जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी के प्रथम सप्ताह तक रेलवे का काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके कारण जनता को असुविधा हो रही है लेकिन कुछ दिनों तक और सहयोग की अपेक्षा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.