Move to Jagran APP

ओवरब्रिज के निर्माण ने खड़ा किया जाम का झाम

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : राजमार्ग को सिक्स लेन में परिवर्तित करने की चल रहे कार्य

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 07:31 PM (IST)
ओवरब्रिज के निर्माण ने खड़ा किया जाम का झाम

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : राजमार्ग को सिक्स लेन में परिवर्तित करने की चल रहे कार्य के तहत बुधवार को गोपीगंज नगर में प्रस्तावित ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। काम शुरू होने के पहले दिन ही लगे भीषण जाम के झाम से वाहन चालक, सवारों से लेकर नगरवासी व आम जन कराह उठे। जाम में घंटों फंसे लोग धूप व गर्मी से बिलबिला उठे। आलम यह रहा कि मात्र नगर को पार करने में लोगों को डेढ़ से दो घंटे का समय लग गया।

loksabha election banner

राजमार्ग को सिक्स लेन में बदलने के चल रहे कार्य में गोपीगंज नगर में ओवर ब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। इसे देखते हुए पिछले कई दिनों से सड़क के बीच के हिस्से की खोदाई कर मार्ग डायवर्ट कर दोनों किनारों से आवागमन संचालित किया जा रहा था। बुधवार को नगर में ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य शुरू किया गया। निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाली सामग्री को लाने, ले जाने में लगे वाहनों के चलते पहले दिन ही जाम का झाम खड़ा हो गया। दशा यह रही कि एक बार जो वाहन जाम के झाम में फंसा तो उसे निकलने में घंटों लग गए। सबसे अधिक दिक्कत तो तब खड़ी हो गई जब अगल बगल के निकलने के प्रयास में तमाम वाहन चालक ऐसी जगहों पर फंस गए जहां से आगे-पीछे निकलना मुश्किल हो गया। जाम में फंसे स्कूल वाहनों में सवार बच्चे जहां गर्मी व उमस से बिलबिला उठे तो एंबुलेंस में मरीजों को लेकर लोगों की ¨चता बढ़ी रही।

--------

चौराहे पर लगा बैरियर बढ़ा रही समस्या

- नगर के मुख्य चौराहे पर पिछले कई माह से लगाया गया बैरियर जाम की समस्या को बढ़ावा दे रहा है। ज्ञानपुर अथवा रेलवे स्टेशन की ओर से चौराहे पर पहुंचने वाले वाहनों को बैरियर के चलते पांच सौ मीटर पूरब या फिर पश्चिम होकर दूसरी तरफ जाना पड़ रहा है। ऐसे में जाम की समस्या को बल मिल रहा है। लोगों का कहना है कि यदि पुलिस द्वारा बैरियर को हटवा दिया जाय तो समस्या से काफी हद तक निजात मिल सकती है। उधर सर्विस लेन पर अवैध ढंग से किए गए अतिक्रमण को हटवाकर भी आवागमन को आसान किया जा सकता है। लोगों की ¨चता यह है कि जैसे-जैसे निर्माण कार्य की गति बढ़ेगी वैसे-वैसे प्राधिकरण की ओर से निर्माणाधीन हिस्से को घेरने का क्रम भी बढ़ता रहेगा और दोनों और जाम की समस्या भी गहराती जाएगी।

---------

नहीं तैनात हो सकी यातायात पुलिस

- नगर क्षेत्र में ओवरब्रिज का निर्माण तो शुरू कर दिया गया लेकिन आवागमन की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए यातायात पुलिस की व्यवस्था तक नहीं की जा सकी। जो व्यवस्था को सुचारू बनाने सहयोग कर सके। वैसे वर्षों से मात्र चौराहे पर जमे रहने वाले दो-तीन होमगार्ड की व्यवस्था को संचालित करते देखे जाते हैं। वह भी मात्र फर्ज अदायगी की करते नजर आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.