Move to Jagran APP

परस्पर स्थानांतरण में आए शिक्षकों को मिला स्कूल

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) परस्पर स्थानांतरण व्यवस्था के तहत विभिन्न जनपदों से जिले मे

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 07:46 PM (IST)
परस्पर स्थानांतरण में आए शिक्षकों को मिला स्कूल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : परस्पर स्थानांतरण व्यवस्था के तहत विभिन्न जनपदों से जिले में आए 53 शिक्षकों को मंगलवार को विद्यालय का आवंटन कर दिया गया। आनलाइन हुए विद्यालय आवंटन के पश्चात जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने उन्हें आवंटित विद्यालय में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करने व निष्ठा के साथ शिक्षण कार्य करने का संदेश दिया।

loksabha election banner

मनचाहे जिले में पहुंचने के लिए परस्पर स्थानांतरण व्यवस्था के तहत अलग-अलग जिलों से कुल 53 शिक्षकों का स्थानांतरण भदोही में किया गया था। हालांकि शासन स्तर से स्कूल आवंटित न होने से वह कई माह से बीएसए कार्यालय में हाजिरी लगाते हुए विद्यालय मिलने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत शिक्षक सुबह से ही बीएसए दफ्तर पहुंच गए थे। हालांकि देरशाम उन्हें आनलाइन विद्यालय आवंटित किया गया। विद्यालय आवंटित होते ही शिक्षकों के चेहरे पर खुशी झलक पड़ी। बीएसए ने कहा कि एक शिक्षक की पहचान उनके काम से ही होती है। इसलिए सभी शिक्षकों को चाहिए कि बच्चों को ऐसी शिक्षा दें जिससे वह आगे बढ़कर अपने परिवार के साथ उनका नाम भी रोशन कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.