ड्रोन कैमरे की निगहबानी में निकलेगा ताजिया जुलूस

-चार स्टैंडिंग सहित आठ कैमरे का किया जाएगा उपयोग

-दोपहर 12.30 बजे से मेन रोड पर आवागमन होगा ठप

जागरण संवाददाता, भदोही : ताजिया जुलूस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। पुलिस फोर्स के साथ जुलूस पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए आठ सीसी कैमरों का उपयोग किया जाएगा। चार स्टैंडिंग कैमरों के साथ तीन ड्रोन कैमरे जुलूस पर नजर रखेंगे। इसके अलावा तीन कैमरे जुलूस के साथ साथ चलेंगे। प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह ने बताया इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। ड्यूटी चार्ट तैयार करने के साथ मुहर्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई।

बताया कि मुहर्रम को सकुशल व शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए भारी फोर्स का इंतजाम किया गया। इसके लिए पड़ोसी जनपदों से फोर्स मंगाई गई है।जुलूस के दौरान सात इंस्पेक्टर, 20 सब इंस्पेक्टर, 15 हेड़ कांसटेबल, 125 कांसटेबल व एक कंपनी पीएसी तैनात रहेगी। इसके अलावा 50 प्रशिक्षु जवानों के साथ एक दर्जन महिला पुलिस कर्मी की ड्यूटी रहेगी। इसके अलावा स्टैंड बाई में फोर्स को तैयार रखा गया है।आवश्यकता पड़ने पर बुलाया जाएगा। उधर मुहर्रम की पूर्व संध्या पर सीओ अजय कुमार चौहान ने भदोही, नईबाजार, मोढ़, सुरियावां, सरोईं सहित दुर्गागंज में सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों का जायजा लिया।

---------------

ठप रहेगा मेन रोड पर यातायात

ताजिया के जुलूस के मद्देनजर 12.30 बजे रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। शहर के मुख्य मार्ग पर वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा। लिप्पन तिराहे से वाहनों को स्टेशन रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। इसी तरह से अजीमुल्लाह चौराहा स्थित पुरानी बाटा गली से वाहनों को निकाला जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। प्रभारी निरीक्षक ने ताजियादारों से निर्धारित समयानुसार कल्लन शाह तकिया पहुंचने व दो बजे से ताजिया रवाना करने का आह्वान किया है।

Edited By: Jagran