Move to Jagran APP

अस्सी सचिवों के वेतन भुगतान पर रोक

स्वच्छता मिशन के अंतर्गत चिन्हित किए गए लाभार्थियों का बैंक खाता उपलब्ध न कराने पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर ¨सह ने लापरवाही के आरोप में सभी अस्सी सचिवों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। साथ ही तीन दिन के अंदर बैंक खाता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 12:05 AM (IST)
अस्सी सचिवों के वेतन भुगतान पर रोक
अस्सी सचिवों के वेतन भुगतान पर रोक

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): स्वच्छता मिशन के अंतर्गत चिह्नित किए गए लाभार्थियों का बैंक खाता उपलब्ध न कराने पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर ¨सह ने लापरवाही के आरोप में सभी अस्सी सचिवों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। साथ ही तीन दिन के अंदर बैंक खाता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

शासन की ओर से निर्देश जारी कर कहा गया था कि छूटे हुए परिवारों को भी चिह्नित कर शौचालयों का निर्माण कराया जाए। ग्रामोदय से ग्राम स्वरोजगार अभियान के साथ ही साथ ग्राम पंचायत सचिवों की ओर से छूटे हुए लाभार्थियों का सर्वे कराया गया था। इसके तहत जनपद के सभी विकास खंड क्षेत्रों में 37 हजार 545 लाभार्थियों की सूची तैयार की गई है। शौचालय निर्माण में की जा रही मनमानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने चयनित लाभार्थियों के बैंक खाते में दो किश्तों में धनराशि भेजने की योजना बनाई हैं। इसमें पहली किश्त में दस हजार और दूसरी में दो हजार शामिल है। इसके लिए ग्राम पंचायत सचिवों से चयनित लाभार्थियों का बैंक खाता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था। अभी तक तीन हजार चार सौ के करीब लाभार्थियों का ही बैंक खाता उपलब्ध कराया गया। स्वच्छता मिशन के जिला समन्वयक सरोज पांडेय ने बताया कि शौचालय निर्माण में मिल रही शिकायतों को देखते हुए इस बार निर्णय लिया गया है कि लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजी जाएगी। अभी तक खाता उपलब्ध न कराए जाने पर सचिवों के वेतन भुगतान पर रोक लगाने की संस्तुति की गई है।

-

चयनित लाभार्थियों की स्थिति

ब्लाक का नाम लाभार्थियों की संख्या

डीघ 9114

औराई 7449

भदोही 6459

सुरियावां 2723

ज्ञानपुर 7868

अभोली 3932


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.