Move to Jagran APP

छह गांवों में मिले सात कोरोना पॉजिटिव, दो संदिग्धों की मौत

मुंबई और सूरत से आने वाले प्रवासियों ने जिले के लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। गुरुवार को ज्ञानपुर औराई और भदोही तहसील क्षेत्र के छह गांवों में सात कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही दो गांवों में संदिग्धों की मौत हो गई। चिकित्सकों की टीम पॉजिटिव मिले लोगों को मीरजापुर में आइसोलेट कर दिया गया है तो वहीं मृतकों का स्वैब लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 05:16 PM (IST)
छह गांवों में मिले सात कोरोना पॉजिटिव, दो संदिग्धों की मौत

---------

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मुंबई और सूरत से आने वाले प्रवासियों ने जिले के लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। गुरुवार को ज्ञानपुर, औराई और भदोही तहसील क्षेत्र के छह गांवों में सात कोरोना पॉजिटिव मिले। दो गांवों में संदिग्धों की मौत हो गई। चिकित्सकों की टीम पॉजिटिव मिले लोगों को मीरजापुर में आइसोलेट कर दिया गया है तो वहीं मृतकों का स्वैब लेकर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही गांव में पहुंची प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने सभी रास्तों को सील कर आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया। साथ ही ग्रामीणों के आवागमन पर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने का आंकड़ा 37 पहुंच गया। इसे तीन स्वस्थ होकर घर वापस हो चुके हैं जबकि तीन की मौत हो चुकी है।

ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के चकटोडर गांव का युवक मुंबई में एक कंपनी में काम करता था। कुछ दिन पहले ट्रेन से वह मां के साथ गांव आया था। स्कैनिग के बाद वह होम क्वारंटाइन था। कुछ दिन बाद आशंका होने पर महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल में स्वत: जांच कराने गया था। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आते ही ग्रामीण दहशत में हैं। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है। इसी तरह भदोही कोतवाली के कुरैया में एक, गोपीगंज कोतवाली के घुरीपुर में दो, कोइरौना थानाक्षेत्र के त्रिभुवन में एक और सूरत से आये कोइरौना थाना के रामदासपुर में एक व औराई कोतवाली क्षेत्र के उपरौठ में एक कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जिले में अलग-अलग गांवों के सात कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। सभी को मीरजापुर आइसोलेट किया जा रहा है।

---------------------

भिड़िउरा और नवधन में दो करोना संदिग्ध की मौत

ज्ञानपुर क्षेत्र के भिड़िउरा गांव के सत्यनारायण दुबे (45) एक सप्ताह पहले मुंबई से आया था। ग्रामीणों का कहना है कि वह मुंबई में ऑटो चला रहा था। गांव में आने पर ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी थी। स्वास्थ्य टीम जांच करने लिए गए थे लेकिन वह अपना मोबाइल फोन स्वीच ऑफ कर फरार हो गया था। गुरुवार को भोर में उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य टीम ने स्वैब लेकर जांच के लिए भेज दिया। परिजनों को होम क्वारंटाइन पर रहने की हिदायत दी। इसी तरह डीघ विकासखंड के नवधन धर्मेंद्र कुमार बिद पांच दिन पहले सूरत से आया था। बुधवार की देर रात उल्टी दस्त सीने में दर्द आने के कारण इलाज के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे चिकित्सा अधिकारी डॉ गुलाब शंकर यादव ने शव को एंबुलेंस से कोरोना संक्रामक बीमारी की जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरियावां भेजा दिया।

-----------------

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज सील

गोपीगंज में स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना पॉजिटिव मिलने पर ब्लाक दफ्तर के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी सील कर दिया गया। दो दिनों तक अस्पताल पूरी तरह बंद रहेगा। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर स्वास्थ्य केंद्र को बंद कर दिया गया है। बंद होने की नोटिस भी लगा दी गई है। स्वास्थ्य कर्मी के संपर्क में आने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.