Move to Jagran APP

जगह-जगह धंस गई सड़क, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

सड़कों की दशा खराब हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 08:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 08:34 PM (IST)
जगह-जगह धंस गई सड़क, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

जगह-जगह धंस गई सड़क, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : सड़कों की दशा खराब हो चुकी है। इस बार बारिश भी अच्छी नहीं हुई इससे सड़कें बारिश से तो नहीं बिगड़़ी पर पूर्व की जर्जर सड़कों को भी विभाग ने नहीं बनाया। भदोही के पिपरीस गांव जाने वाली सड़क जानलेवा साबित हो रही है। गांव के पास नदी पर बने पुल पर सड़क जगह-जगह धंस गई है। सड़क पर बड़े-बड़े गड़्ढे हो गए हैं। रात्रि के समय में वाहन सवार इन गड्ढों में फंसकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सड़क इस कदर बैठ गई है कि मानों नीचे की मिट्टी ही गायब हो गई। इसी तरह ज्ञानपुर के नथईपुर मार्ग का हाल है। सात किमी की सड़क की एक साल में दो बार मरम्मत हुई लेकिन ठेकेदार ने पहली बार चार किमी सड़क की मरम्मत नहीं की जबकि दूसरी बार तीन किमी सड़क की मरम्मत नहीं की। ग्रामीणों ने इसका विरोध किया अधिकारी पूरी सड़क बनाने की बात कहकर अपना पिंड छुड़ा रहे हैं।

ऊंज प्रतिनिधि के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सूफीनगर से जंगीगंज रेलवे स्टेशन जाने वाले संपर्क के मरम्मत की जरूरत है। सड़क बेहद खराब हो चुकी है। जगह-जगह गड्ढों के साथ कहीं-कहीं तो पिच पूरी तरह से गायब है। इससे आवागमन में दिक्कत हो रही है। स्थानीय निवासी अनिल कुमार, राजेश आदि सड़क मरम्मत की मांग की है। एक्सईएन लोक निर्माण विभाग एसबी राव ने कहा कि दोनों सड़कों की मरम्मत को शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। दोनों सड़कों के गड्ढे पाटकर एक लेयर ऊंची की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.