Move to Jagran APP

आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश जारी, पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग

कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को शहीद जवानों की याद में जनपद में कई स्थानों पर रैली निकालकर आतंकवाद विरोधी नारे लगाए गए तो भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग की गई। जनपद में कई स्थानों पर पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंक कर आक्रोश जताया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:54 PM (IST)
आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश जारी, पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): कश्मीर के पुलवामा में बीते 14 फरवरी को शहीद जवानों की याद में जनपद में कई स्थानों पर रैली निकालकर आतंकवाद विरोधी नारे लगाए गए तो भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग की गई। जनपद में कई स्थानों पर पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंक कर आक्रोश जताया गया।

loksabha election banner

ज्ञानपुर नगर में 80 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज के साथ तिरंगा यात्रा निकालकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। बाबा बर्फानी ग्रुप की ओर से नगर के पास गिरधरपुर गांव से निकली तिरंगा यात्रा को दुर्गागंज रोड, तहसील रोड समेत पूरे नगर में भ्रमण के उपरांत वीएनजीआइसी स्थित शहीद स्मारक पर संपन्न किया गया। इस दौरान स्मारक पर कैंडिल जलाकर व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। तिरंगा यात्रा में ब्रह़मा मोदनवाल, राकेश महाराज, विजय देवबंशी, अनिल मौर्य, सोनू जायसवाल, सागर व गुड्डू हाशमी समेत दर्जनों लोग शामिल रहे।

सुरियावां नगर में पीस काटेज कावेंट विद्यालय की ओर से बच्चों ने रैली निकालकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पण किया। बच्चों के हांथों में पाकिस्तान मुर्दाबाद समेत अन्य स्लोगन लिखी तख्तियां पाकिस्तान और आतंकवाद के विरोध में बच्चों का आक्रोश साबित कर रही थीं। विद्यालय से निकली रैली नगर में भ्रमण करने के उपरांत शहीदों को मौजूद लोगों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया। इस दौरान मौजूद लोगों की मांग रही कि सरकार से आग्रह है कि इस कायराना हमले का कठोर जवाब पाकिस्तान को जरुर दें। यही शहीदों की माताओं की कोख सूनी और पत्नियों व बच्चों को अनाथ करने वाले जिम्मेदार पाकिस्तान को नेस्तनाबूद करना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। रैली में स्कूल के निदेशक डा. अजय पांडेय, प्रबंधक माया पांडेय समेत शिक्षक व सैकड़ों बच्चे शामिल होकर शहीदों को नमन किया।

गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार: नगर के मीरजापुर रोड ककराही स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय गोपीगंज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। शहादत पर विद्यालय के वार्डन सहित बालिकाओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। विद्यालय में प्रार्थना सभा का आयोजन कर आतंकवादियों के कायरता पूर्ण एवं घिनौनी हरकत की कड़ी निन्दा करते हुए मर्माहत आम जन मानस ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया। श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में विद्यालय के अध्यक्ष सतीश चंद्र पाठक सहित विद्यालय के समेत अन्य शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.