Move to Jagran APP

राशन वितरण में घपला, व्यवस्था सुधारने की चुनौती

शासन की मंशा के अनुसार एक मई से पुन मुफ्त राशन वितरण किया जाएगा। पहले चरण में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के बाद भी भारी अनियमितता देखने को मिली थी। इस क्रम में 7 कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया जबकि 10 दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए गए थे। इसके अलावा दो दुकानदारों पर 30 हजार की पेनाल्टी ठोंकी गई थी। यही कारण है कि दूसरे चरण के राशन वितरण को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एसडीएम आशीष मिश्रा का कहना है कि इस बार नोड़ल अधिकारियों को सतर्क किया गया है तो आपूर्ति विभाग भी तैयारी में जुटा है। लाकडाउन के दौरान गरीब व मध्यमवर्गीय तबके को राहत प्रदान करने के लिए शासन कृत संकल्पित है। आपूर्ति विभाग के गोदाम को भर दिए

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 07:49 PM (IST)
राशन वितरण में घपला, व्यवस्था सुधारने की चुनौती
राशन वितरण में घपला, व्यवस्था सुधारने की चुनौती

सुविधा

loksabha election banner

- एक मई से शुरू होगा दूसरे चरण का राशन वितरण

- पहले चरण में सात कोटेदारों के खिलाफ एफआइआर

जासं, भदोही : एक मई से दोबारा मुफ्त राशन वितरण होगा। पहले चरण में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के बाद भी भारी अनियमितता देखने को मिली थी। सात कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया जबकि 10 दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए गए थे। दो दुकानदारों पर 30 हजार की पेनाल्टी ठोंकी गई थी। दूसरे चरण के राशन वितरण को लेकर प्रशासन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एसडीएम आशीष मिश्रा ने बताया कि इस बार नोडल अधिकारियों को सतर्क किया गया है तो आपूर्ति विभाग भी तैयारी में जुटा है। लॉकडाउन में गरीब व मध्यमवर्गीय तबके को राहत देने के लिए शासन कृत संकल्पित है। आपूर्ति विभाग के गोदाम तो भर दिए गए हैं तो गरीबों में नि:शुल्क राशन वितरण करने का निर्देश है। पहले चरण के राशन वितरण में कोटेदारों की शिकायतें बढ़ गई हैं। कुछ कोटेदारों के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। भदोही तहसील क्षेत्र के सात कोटेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया जबकि 10 कोटे का लाइसेंस निरस्त कर दूसरे दुकानों से संबद्ध किया गया।

इन पर हुई कार्रवाई : पांच अप्रैल को पहली कार्रवाई सियरहां के कोटेदार जयप्रकाश तिवारी पर हुई, उनके खिलाफ केस दर्ज कराने के साथ लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। बसावनपुर के कोटेदार विजय सिंह, जमुआं की मीना देवी, हरियांव की नगीना देवी, लठियां के अनिल मिश्रा, जमुनीपुर अठगवां के शिवबहाल, कंधिया के रवींद्र मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया। सभी 7 दुकानों का लाइंसेस भी निरस्त किए गए। जमुनीपुर अठगवां के सुघर सिंह, खरगसेनपट्टी की शांति देवी व सदौपुर के त्रिपुरारी शुक्ला की दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया। पट्टी बेजांव के कोटेदार कमला प्रसाद पाल पर दस व मोढ नरोत्तमपुर के छेदीलाल जायसवाल पर 20 हजार का जुर्माना ठोंका गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.