Move to Jagran APP

खाली रहा प्रांतीय पर्यवेक्षक का हाथ, नहीं मिले नकलची

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बो

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 07:01 PM (IST)
खाली रहा प्रांतीय पर्यवेक्षक का हाथ, नहीं मिले नकलची
खाली रहा प्रांतीय पर्यवेक्षक का हाथ, नहीं मिले नकलची

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का निरीक्षण करने के लिए बुधवार को भी पहुंचे प्रांतीय पर्यवेक्षक बालेंदु भूषण सिंह के साथ खाली रहे। उन्होंने कई केंद्रों पर पहुंचकर चल रही परीक्षा व्यवस्था की हकीकत देखी लेकिन कोई परीक्षार्थी नकल करते नहीं पाया गया। उधर पहली पाली में संपन्न हाईस्कूल सिलाई की परीक्षा में तीन परीक्षार्थी नदारद रहे तो दूसरी पाली में इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की परीक्षा में छात्र-छात्राओं को रुलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

loksabha election banner

मऊ व बलिया में बोर्ड परीक्षा के पेपर आउट होने की घटना के बाद शासन-प्रशासन पूरी तरह से परीक्षा पर नजर गड़ा दी है। प्रांतीय पर्यवेक्षक बालेंदु भूषण ने जिले में ही डेरा डाल लिया है। बुधवार को भी दूसरी पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान उन्होंने जिले के डीघ ब्लाक क्षेत्र के अंतर्गत स्थित फूलपत्ती देवी विजय शंकर समदरिया इंटर कालेज अरता, महराजी देवी इंटर कालेज मरसड़ा, हीरानंद पांडेय इंटर कालेज बेरवां पहाड़पुर, जयनंदन सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दरवांसी व ज्ञानपुर ब्लाक के अंतर्गत स्थित इंद्रावती देवी इंटर कालेज ज्ञानपुर में पहुंचकर निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरों, वायस रिकार्डर के संचालन की स्थिति जांचने के साथ ही बच्चों की भी तलाशी करवाई। बताया कि कहीं किसी तरह की शिकायत नहीं पाई गई। परीक्षा शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न हुई। उनके साथ जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक चौरसिया भी भ्रमण करते रहे। पहली पाली में हुई हाईस्कूल सिलाई विषय की परीक्षा में पंजीकृत 42 में से तीन परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तो 39 ने परीक्षा दी। इंटरमीडिएट अरबी विषय में पंजीकृत मात्र दो परीक्षाíथयों ने भी परीक्षा में प्रतिभाग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.