Move to Jagran APP

हाइवे पर खड़े पोल, मझधार में फंसा फोरलेन निर्माण

इसे प्रशासनिक उदासीनता ही कहा जाएगा कि लाख कवायद के बाद भी इंदिरा मिल-धौरहरा पुल के बीच हाईवे निर्माण कार्य में बाधक साबित हो रहे विद्युत पोल अब तक नहीं हटाए गए। पहले विद्युत विभाग ने लापरवाही की तो अब ग्रामीणों ने अड़ंगा डाल दिया है। दो सप्ताह हो गए लेकिन प्रशासन स्तर से इस दिशा में कोई पहल नहीं की जा रही है। उधर ग्रामीणों के विरोध के बाद एक तरफ जहां विद्युत विभाग की कार्यदाई संस्था ने हाथ खींच लिया है तो वहीं सड़क निर्माण करने वाली संस्था परेशान है। एक्सइएन विद्युत रामकुमार का कहना है कि मामले से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:08 AM (IST)
हाइवे पर खड़े पोल, मझधार में फंसा फोरलेन निर्माण
हाइवे पर खड़े पोल, मझधार में फंसा फोरलेन निर्माण

जासं, भदोही : इंदिरा मिल-धौरहरा पुल के बीच हाइवे निर्माण में बाधक बने विद्युत पोल नहीं हटाए गए। पहले विद्युत विभाग ने लापरवाही लेकिन अब ग्रामीणों ने अड़ंगा डाल दिया है। दो सप्ताह हो गए लेकिन प्रशासन स्तर से कोई पहल नहीं की जा रही है। विद्युत विभाग की कार्यदायी एजेंसी ने हाथ खींच लिये हैं वहीं सड़क निर्माण करने वाली संस्था परेशान है। एक्सईएन विद्युत रामकुमार ने बताया कि मामले से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया है।

loksabha election banner

करीब चार किमी निर्माण में लंबे समय से बाधक बने विद्युत खंभों को हटाने की कवायद पूरी नहीं हो सकी। घरों व प्रतिष्ठानों के सामने पोल स्थापित करने का ग्रामीणों ने विरोध किया। कार्यदाई संस्था व ग्रामीणों के बीच विवाद भी हुआ था। इसके बाद संस्था ने पोल शिफ्टिग का कार्य बंद कर दिया है। विवाद का पटाक्षेप कराने के बजाए कुछ जनप्रतिधिनियों ने द्वारा ग्रामीणों को उकसाया जा रहा, इससे विरोध करने वालों का मनोबल बढ़ा है।

.........

इनसेट

विरोध के कारण दो सप्ताह से काम बंद है। जिलाधिकारी को भी अवगत कराया गया है। अधिकतर पुराने खंभों को हटा लिया गया है। कुछ खंभों को तब तक नहीं हटाया जा सकता, जब तक नए पोल स्थापित न हो जाएं। पुराने खंभों हटाने से संबंधित क्षेत्रों की आपूर्ति बाधित हो जाएगी जो अलग से समस्या का कारण बन सकती है।

राम कुमार, अधिशासी अभियंता, विद्युत उपकेंद्र (प्रथम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.