Move to Jagran APP

हाईवे पर गड्ढे, विरोध में जाम

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों की लापरवाही से भदोही-वाराणसी मार्ग क्षतिगस्त हो गया है। मार्ग पर चौरी बाजार के पास स्थित मोरवा पुल के पूरब तरह हुए गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। जिससे आए दिन बाइक व अन्य वाहन सवार दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो रहे हैं। जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने गड्ढों को ठीक कर आवागमन सुचारु करने के लिए गार्डर रखकर आवागमन बंद कर दिया। जानकारी पहुंचे चौरी थाना प्रभारी ने डीएम को जानकारी दिया। जिस पर जिलाधिकारी के दो दिन में निर्माण कराए जाने के आश्वासन के बाद करीब 45 मिनट के बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:05 AM (IST)
हाईवे पर गड्ढे, विरोध में जाम
हाईवे पर गड्ढे, विरोध में जाम

जागरण संवाददाता, चौरी (भदोही) : लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों की लापरवाही से भदोही-वाराणसी राजमार्ग टूट चुका है। चौरी बाजार स्थित मोरवा पुल के पूरब गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं, जिससे आए दिन बाइक व अन्य वाहन सवार दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो रहे हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने गड्ढों को ठीक कर आवागमन सुचारु करने के लिए गार्डर रखकर आवागमन बंद कर दिया। चौरी थाना प्रभारी ने डीएम को जानकारी दिया। जिस पर जिलाधिकारी के दो दिन में निर्माण कराए जाने के आश्वासन के बाद करीब 45 मिनट के बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

loksabha election banner

मार्ग पर भदोही-चौरी के बीच स्थित मोरवा पुल के दोनों तरफ सड़क पर कई गड्ढे बन गए हैं। छह माह पहले पुल के पूर्वी छोर पर भारी वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए गार्डर का हाइट गेज लगाया गया था। लंबा जाम लगने से आक्रोशित ट्रक चालकों ने दूसरे दिन ही उसे उखाड़ दिया, जिससे सड़क पर जानलेवा दो खतरनाक गड्ढे हो गए। जो आए दिन लोगों के लिए खतरा साबित हो रहा हैं। आये दिन वहां चार पहिया और दो पहिया वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं। मंगलवार को सुबह मनापुर निवासी सूरज पटेल के पिता लक्ष्मण के साथ बाइक से भदोही की तरफ जा रहे थे। गड्ढे में बाइक जाने से असंतुलित होकर सड़क पर गिर गये और दोनों लोग घायल हो गए। इसके चलते ग्रामीणों का सब्र टूट गया और सड़क पर जाम लगा दिया। बताते चलें कि इससे पहले चार कार सवार, 10 जुलाई को चौरी निवासी प्रदीप व 22 जुलाई को रामपुर निवासी रमेश चंद तिवारी भी देररात गड्ढे में बाइक जाने से गिरकर घायल हो चुके हैं।

---------

आइजीआरएस पर शिकायत है लंबित

जनपद के एक आरटीआइ कार्यकर्ता की ओर से सड़क पर हो रह दुर्घटना को लेकर आइजीआरएस पर शिकायत दर्ज कराई गई है। जिस पर अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को कार्रवाई का निर्देश है। गंभीर मामले में भी प्रकरण लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर के स्तर से लंबित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.