जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना संक्रमण काल में गरीब परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निश्शुल्क खाद्यान्न का वितरण अब महोत्सव के जरिए किया जाएगा। इसके लिए पांच अगस्त की तिथि तय कर वितरण की तैयारी शुरू कर दी गई है। सोमवार को तहसीलों और ब्लाकों में बैठक कर रणनीति तैयार की गई।

सीतामढ़ी प्रतिनिधि के अनुसार: विकास खंड डीघ सभागार में आयोजित बैठक में कोटेदारों को दायित्वबोध कराया गया। आपूर्ति निरीक्षक दिनेश यादव ने कहा कि अन्न महोत्सव का आयोजन गांव के सार्वजनिक स्थान पर किया जाए। कार्यक्रम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी तो इस दौरान एलईडी के जरिए शासन की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधी संदेश भी दिखाया व सुनाया जाएगा। ज्ञानपुर तहसील में एसडीएम योगेंद्र साहू व तहसीलदार तनुजा निगम ने कोटेदारों की बैठक कर तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया।

घोसिया प्रतिनिधि के अनुसार : औराई तहसील सभागार में तहसीलदार देवेंद्र यादव कोटेदारों की बैठक ली। पांच अगस्त को अन्न महोत्सव योजना के जरिए खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश दिया। बताया कि कोटेदार द्वारा एलईडी टीवी के जरिए प्रधानमंत्री के जन कल्याणकारी योजनाओं का संदेश भी सुनाया जाएगा। कोटेदारों को एलईडी टीवी की व्यवस्था सहित अन्य तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया।

Edited By: Jagran