Move to Jagran APP

ढीले विद्युत तार, खुले चेंबर व जल-जमाव का छाया रहा मुद्दा

आगामी महत्वपूर्ण पर्व मोहर्रम व गणेश पूजा को लेकर कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। पूजा समिति व ताजियादारों ने उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान व क्षेत्राधिकारी अभिषेक पांडेय के सामने विभिन्न समस्याएं रखीं। जलनिकासी, प्रकाश, जर्जर मार्ग समस्या के मुख्य विषय रहे। ताजिया मार्गों

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 10:51 PM (IST)
ढीले विद्युत तार, खुले चेंबर व जल-जमाव का छाया रहा मुद्दा

जागरण संवाददाता, भदोही : आगामी महत्वपूर्ण पर्व मोहर्रम व गणेश पूजा को लेकर कोतवाली परिसर में रविवार को हुई शांति समिति की बैठक में ढीले व जर्जर विद्युत तार, खुले चेंबर व जल-जमाव का मुद्दा छाया रहा। पूजा समिति व ताजियादारों ने अधिकारियों के सामने यह समस्याएं रखीं तो उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान व क्षेत्राधिकारी अभिषेक पांडेय ने समस्याओं का पर्व पूर्व निस्तारण का भरोसा देते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग मांगा।

loksabha election banner

ताजिया मार्गों पर जल-जमाव, नीचे लटक रहे बिजली के तार और जगह-जगह सड़कों पर खुले चैंबर को लेकर लोगों ने ¨चता व्यक्त की। दुलदुल व कबूतरी ताजिया के खलीफा अख्तर खां ने शिकायत दर्ज कराई कि तकिया कल्लन शाह पर बारिश होते ही जल-जमाव हो जाता है। जबकि वहीं सभी ताजिया इकट्ठा होती है। कहा कि दुलदुल का जुलुस भी उसी रास्ते से होकर जाता है। इसी तरह श्रीगणेश पूजनोत्सव समिति के अध्यक्ष विनीत बरनवाल ने कहा की लिप्पन तिराहे से अजीमुल्ला चौराहा तक बिजली का तार बहुत नीचे है। इसका निस्तारण पर्व से पहले ही कर लिया जाए नहीं तो गणेश प्रतिमा विसर्जन में दिक्कत होगी। दरोपुर के ताजियादार ने कहा ताजिया चौक के पास दोनों तरफ नाली है जो कि जाम है जिससे मार्ग पर अधिकतर समय पानी लगा रहता है। बाजार सलावत खां एमए समद इंटर कालेज के पास रास्ते पर कई जगह चेम्बर खुले हैं। तजियादार कुर्बान मंसूरी ने कहा आलमपुर नईबस्ती के साथ ही फरीदन के पोखरा के पास बिजली का केबल व रास्ते में पानी व कीचड़ है। जबकि इस रास्ते से आधा दर्जन से अधिक ताजिया गुजरती है। दरोपुर ताजियादर ने कहा की ताजिया के रास्ते पर ही गणेश प्रतिमा रहती है सिर्फ रास्ते के सजावट को ध्यान में रख कर सजावट करें तो ताजिया जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने सभी समस्याओं को नोट करते हुए कहा की त्योहार से पहले ही समस्याओं का निदान किया जाएगा। घमहापुर मोहल्ले के ताजियादर ने कहा की हर वर्ष ताजिया कमर तक पानी से होकर ही आता है लेकिन इस वर्ष पानी ज्यादा होने से ये मुमकिन नहीं है। क्षेत्राधिकारी अभिषेक पाण्डेय ने कहा की कल ही ताजिया मार्ग पर लगे पानी में किसी को उतारकर उस रास्ते को देखा जाएगा की कितना पानी लगा है। संचालन कोतवाल नवीन तिवारी ने किया। इस मौके पर अख्तर खां, नुरैन खां, पप्पू तिवारी, जमील नेता, ओम ¨सह, महेंद्र ¨बद, सनी गुलाम, शफीक राइन, संतोष चौहान, मुख्तार हाशमी, सुभाष मौर्य सहित दर्जनों ताजियादर व गणेश पूजनोत्सव समिति के लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.