Move to Jagran APP

जाम नाला, सर्विस लेन पर जलजमाव

जागरण संवाददाता लालानगर (भदोही) नाला जाम हो चुका है। पानी की निकासी नहीं हो पा रह

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 05:28 PM (IST)
जाम नाला, सर्विस लेन पर जलजमाव
जाम नाला, सर्विस लेन पर जलजमाव

जागरण संवाददाता, लालानगर (भदोही) : नाला जाम हो चुका है। पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। ओवरफ्लो होकर पानी सर्विस लेन पर बह रहा है। इससे वाहन सवारों से लेकर पैदल चलने वाले यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। गोपीगंज नगर के पश्चिमी छोर पर स्थित गिराईं गांव के समीप सड़क पर जमे पानी से जहां लोग आवागमन में दिक्कत झेल रहे हैं तो स्थानीय लोगों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना है। उधर जिम्मेदार लोग पानी निकासी की ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से पानी निकासी के लिए सर्विस लेन के किनारे नाले का निर्माण तो कराया गया है। निर्माण के समय बरती गई मनमानी का हाल यह रहा कि पानी कहां निकलेगा इस पर ध्यान नहीं दिया गया। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि पूरा नाला भर चुका है। पानी निकलने के बजाय सर्विस लेन पर पहुंचकर जमा हो रहा है। नागरिकों का आरोप है कि प्राधिकरण नाले के निर्माण की औपचारिकता पूरी कर दी गई। निकासी की कोई व्यवस्था नहीं हुई, जिससे समस्या बनी हुई है।

-----------

क्या बोले लोग

- नाला निर्माण में यह ध्यान नहीं दिया गया कि पानी कहां निकलेगा। पूरा नाला पानी व गंदगी से पट चुका है। सर्विस लेन पर बह रहे पानी से दिक्कत बढ़ गई है। इसके बाद भी किसी स्तर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पानी निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए।

चित्र 8-- राकेश कुमार

-----------

- राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों की अनदेखी से समस्या बनी है। नाले के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई, जिससे पानी सड़क पर बह रहा है। एक ओर जहां आवागमन में दिक्कत हो रही है तो संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा है। पानी निकासी होनी चाहिए।

चित्र 9-- नन्हें

----------

- गिराई गांव के पास नाले का पानी सर्विस लेन पर बह रहा है। न तो राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं न ही जिला प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई की जा रही है। किससे कहा जाय कुछ समझ में नहीं आ रहा है। अधिकारियों को चाहिए की पानी निकासी की व्यवस्था कराएं।

चित्र 10-- प्रमोद कुमार

----------

- राजमार्ग का उद्घाटन भी कर दिया गया है। जबकि तमाम स्थानों पर सर्विस लेन, नाले का निर्माण अधूरा है। गोपीगंज नगर में तो कई स्थानों पर नाले को ढका नहीं गया तो पानी निकासी की व्यवस्था भी नहीं की गई। खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस ओर ध्यान देना चाहिए।

चित्र 11-- निजाम मंसूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.