Move to Jagran APP

15 अक्टूबर से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला, भव्य होगा आयोजन; वाइस चेयरमैन के चुनाव पर बनी सहमति

कालीन नगरी में अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला के आयोजन के लिए परिषद की ओर से मेला कमेटी को भरपूर सहयोग देने का वायदा किया गया है। तय किया गया कि सरकार से मिलने वाली ग्रांट निर्धारित होने के बाद स्टाल की दरें घोषित की जाएंगी। इसके अलावा उद्योग की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। वहीं इसी माह के तीसरे सप्ताह में कपड़ा मंत्री संग पुन बैठक की जाएगी।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Riya Pandey Wed, 10 Jul 2024 04:31 PM (IST)
15 अक्टूबर से शुरू होगा अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला, भव्य होगा आयोजन; वाइस चेयरमैन के चुनाव पर बनी सहमति
15 अक्टूबर से होगा अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भदोही। नई दिल्ली के ओखला स्थित होटल टाउन प्लाजा सभागार में मंगलवार को आयोजित कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) बोर्ड की 200वीं बैठक में वाइस चेयरमैन पर सहमति बन गई है। जल्द ही इसके लिए तिथि निर्धारित कर घोषणा की जाएगी।

15 अक्टूबर को होने वाला है भव्य कालीन मेला

भदोही में 15 अक्टूबर से होने वाला अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। इसके लिए परिषद की ओर से मेला कमेटी को भरपूर सहयोग देने का वायदा किया गया है। हालांकि स्टाल की दरों को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। तय किया गया कि सरकार से मिलने वाली ग्रांट निर्धारित होने के बाद स्टाल की दरें घोषित की जाएंगी। इसके अलावा उद्योग की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई।

कपड़ा मंत्री को किया गया है आमंत्रित

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी चेयरमैन डा. रोमेश खजूरिया ने पिछले दिनों केंद्रीय कपड़ा मंत्री से हुई वार्ता से परिषद के सदस्यों को अवगत कराते हुए कहा कि इसी माह के तीसरे सप्ताह में कपड़ा मंत्री संग पुन: बैठक की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पहले ही कपड़ा मंत्री को आमंत्रित किया है। उस दौरान उद्योग की समस्याओं को उनके सामने रखा जाएगा।

प्रभारी चेयरमैन ने बताया कि बैठक में वाइस चेयरमैन का चुनाव प्रमुख एजेंडा था। इसके लिए परिषद तैयारी में जुटा है। एक सप्ताह के अंदर चुनाव के लिए तिथि घोषित कर दी जाएगी।

इंडिया कारपेट एक्सपो के लिए ग्रांट स्वीकृत करने का अनुरोध

बताया कि सोमवार को उन्होंने कॉमर्स मिनिस्ट्री एंड डस्टस्ट्री की इकोनॉमिक एडवाइजर रेनू लता से भेंट की। उनसे इंडिया कारपेट एक्सपो के लिए जल्द से जल्द ग्रांट स्वीकृत करने का अनुरोध किया था। जैसे ही ग्रांट मिलेगी स्टाल की दर निर्धारित कर दी जाएंगी। इससे पहले 200वीं बैठक का केक काटकर जश्न मनाया गया।

शामिल प्रशासनिक समिति के सदस्य रवि पाटोदिया, पीयूष बरनवाल, वासिफ अंसारी, असलम महबूब और इम्तियाज अंसारी ने बैठक को सफल बताते हुए कहा कि प्रमुख एजेंडे के साथ उद्योग के विकास के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में देश भर के 18 प्रशासनिक सदस्यों में 14 ने उपस्थिति दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के इस जिले में लगेंगे दो लाख स्मार्ट बिजली मीटर, पॉवर कॉरपोरेशन ने एक संस्था को सौंपी इसकी जिम्मेदारी