Move to Jagran APP

जर्जर सड़क और जाम नाली बनी नई बस्ती वार्ड की पहचान

नगर पालिका परिषद के वार्ड 12 नई बस्ती की पहचान ही इन दिनों जर्जर सड़क और बजाबजाती नाली बन चुकी है।वार्ड की आबादी करीब 4000 और मतदाताओं की संख्या 1200 है। चुनाव में वार्ड की अहम भूमिका होती है। मैदान में उतरने वाले इस तरह के वादा करते हैं कि मानो निर्वाचित होते ही वार्ड की तस्वीर बदल देंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:30 PM (IST)
जर्जर सड़क और जाम नाली बनी नई बस्ती वार्ड की पहचान
जर्जर सड़क और जाम नाली बनी नई बस्ती वार्ड की पहचान

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : नगर पालिका परिषद के वार्ड 12 नई बस्ती की पहचान ही इन दिनों जर्जर सड़क और बजाबजाती नाली बन चुंकी है।वार्ड की आबादी करीब 4,000 और मतदाताओं की संख्या 1200 है। चुनाव में वार्ड की अहम भूमिका होती है। मैदान में उतरने वाले इस तरह के वादा करते हैं कि मानो निर्वाचित होते ही वार्ड की तस्वीर बदल देंगे। ओहदा मिलते ही वह मुड़कर वार्ड की समस्या को देखना मुनासिब नहीं समझते हैं। पालिका प्रशासन तो पूरा का पूरा बजट खरीद-फरोख्त में ही खर्च कर देता है। खरीद-फारोख्त में तो उन्हें अच्छा खासा लाभ हो जाता है। जन समस्याओं को उठाकर उसके निराकरण की ओर प्रशासनिक अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराने को लेकर दैनिक जागरण के जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को वार्ड में लगे जन समस्या समाधान शिविर में शिकायतें उठी तो थमने का नाम नहीं ले रही थी। हर जुबां से विकास के नाम पर केवल धोखा देने की बात सामने आई। हो भी क्यों न नाम तो नई बस्ती है लेकिन यहां पर सब कुछ पुराने और जर्जर ही दिखे। बजबजाती नाली और ध्वस्त एवं जर्जर सड़क पालिका प्रशासन की पोल खोल रही है।

loksabha election banner

---------------

वार्डवासियों की दर्द उनकी जुबानी

शिविर में पहुंची वार्ड के गुलाम अनवर, रोहिल अहमद, मोहम्मद सोनू, आरिफ अहमद, सोनू बेगम ने बताया कि जर्जर नाली पूरी तरह जाम हो चुकी है। इसके साथ ही जर्जर सड़क पर चलना दुश्वार है। बरसात के दिनों में स्थिति और भी खराब हो जाती है। वार्ड के ही मोहम्मद कैश, सोनू, फातमा बेगम, मुख्तार अली, अमजद अली ने बताया कि वार्ड में गंदगी और जाम नाली के चलते दुर्गंध से जीना मुश्किल है। साथ ही जाम नाली के चलते घरों में पानी घुसते हैं। वार्ड के असगर अली, जमीला बेगम, राबिया, आजाद अहमद, जमील अहमद ने बताया कि वार्ड में दो ट्यूबवेल स्थापित हैं, जिसके चलते ट्यूबवेल का पानी तो मिल जाता है लेकिन वार्ड में लगे दो हैंडपंप शो पीस बने हुए हैं। वार्ड में ट्रांसफार्मर काफी समय से ट्यूबेल कैंपस में रखा है। अभी तक उसे वार्ड में नहीं लगाया जा सका है। वार्ड के लोगों को दूर से विद्युत तार खींचकर लाना पड़ रहा है। वार्ड की गुड़िया, अलीमुन्निशा, जब्बार, जरीना, जाहिदा बेगम ने बताया कि जर्जर सड़क पर जहां बच्चे गिर कर चोटिल होते हैं, वही जाम नाली और गंदगी से रहना मुश्किल होता है। गंदगी के चलते मच्छरों की भरमार है। वार्ड में सोलर लाइट लगने के बाद से ही वह खराब होकर पड़ा है।

---------------------

इतनी है वार्ड की चौहद्दी

नगर पालिका परिषद क्षेत्र में स्थित वार्ड संख्या 12 नई बस्ती के पूरब पूरे टिका गांव और पश्चिम में ज्ञानपुर रोड, उत्तर की ओर पूरे गुलाब गांव ओर दक्षिण की ओर सरकारी अस्पताल स्थित है।

----------------------

फोटो 33

सभासद बस्सर बेगम ने बताया कि वार्ड के सभी नागरिकों को राशन कार्ड उपलब्ध है। 50 वृद्धा पेंशन का काम कराया गया है। इसके साथ ही वार्ड में स्थापित ट्यूबेल नंबर दो से कांजी हाउस तक जर्जर सड़क पर इंटरलॉकिग और नाली, अनवर के मकान से इकबाल के मकान तक गली के सड़क के निर्माण का प्रस्ताव पास हो चुका है। इस महीने के अंतिम सप्ताह तक कार्य शुरू हो जाएगा।

------------

जागरण टीम : महेंद्र दुबे व अरुणेश पांडेय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.