जासं, भदोही: गत सोमवार को प्रारंभ उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के दौरान मंगलवार को नगर के दोनों केन्द्रों पर 473 परीक्षार्थी उपस्थित रहे जबकि 123 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। उपजिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने परीक्षा केंद्र का भ्रमण किया। इस दौरान उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया।

मदरसा बोर्ड की परीक्षा के लिए नगर के भदोही ग‌र्ल्स इंटर कालेज व एमए समद इंटर कालेज को केन्द्र बनाया गया है। दो पालियों में हो रही परीक्षा के दौरान मंगलवार को प्रथम पाली में मुंशी, मौलवी तथा दूसरी पाली में आलिम व कामिल की परीक्षा हुई। द्वितीय पाली में एसडीएम श्री यादव ने एम ए समद इंटर कालेज का निरीक्षण किया तथा सीसी टीवी आदि की जांच कर उपलब्ध सुविधाओं व व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कहा कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार परीक्षा को नकलविहीन व शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न कराया जाए। सचल दल के सहप्रभारी अकरम परवेज ने बताया की परीक्षा के दूसरे दिन मुंशी के लिए 230 में से 181 छात्र उपस्थित रहे। वहीं मौलवी के लिए 198 में 152 छात्र शामिल हुए। दूसरी पाली में आलिम के 106 में 90 तथा कामिल के 62 में 50 छात्र उपस्थित रहे।

परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भदोही ग‌र्ल्स इंटर कालेज की केंद्र व्यवस्थापक नीलम ¨सह, एमए समद इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक रियासत अली व फैयाज अहमद, सादीकुल इस्लाम, मो.चांद अंसारी, हाजिम कमाल अंसारी आदि सक्रिय रहे।

Posted By: Jagran