Move to Jagran APP

सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करना हम-सबकी जिम्मेदारी

अयोध्या विवाद पर जल्द ही आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर प्रशासन के साथ साथ राजनीतिक व सामाजिक संगठन भी गंभीर हैं। फैसले का सम्मान करने व संयम बरतने की लोगों से अपील की जा रही है। इस क्रम में गुरुवार को सामाजिक संगठन भारतीय कल्याण समिति ने आलमपुर स्थित निजी प्रतिष्ठान में बैठक की गई। एकमा के मानद सचिव व संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी शाहिद हुसैन ने कहा कि सर्वोच्च न्यायलय का फैसला जो भी हो उसका आदर व सम्मान करना हम सब की जिम्मेदारी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 07:36 PM (IST)
सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करना हम-सबकी जिम्मेदारी
सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करना हम-सबकी जिम्मेदारी

जागरण संवादाता, ज्ञानपुर(भदोही): अयोध्या मसले को लेकर जिले भर में प्रशासनिक के अलावा विभिन्न संगठन के लोग अलग- अलग बैठक कर सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने पर जोर दे रहे हैं। साथ ही अफवाहों से सावधान रहने के लिए सचेत भी कर रहे हैं। साथ ही ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखने के लिए भी कहा जा रहा है। जहां भी इस तरह के लोगों की जानकारी हो, तत्काल अधिकारियों को सूचना दें।

loksabha election banner

भदोही प्रतिनिधि के अनुसार: सामाजिक संगठन भारतीय कल्याण समिति ने आलमपुर स्थित निजी प्रतिष्ठान में बैठक की गई। एकमा के मानद सचिव व संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी शाहिद हुसैन ने कहा कि सर्वोच्च न्यायलय का फैसला जो भी हो उसका आदर व सम्मान करना हम सब की जिम्मेदारी है। तय किया गया कि अपने-अपने क्षेत्रों के जिम्मेदार लोगों से संपर्क कर फैसले के बाद खुशी व गम से दूर रह कर शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने की अपील करेंगे। कहा कि अफवाहों से बचें और बेवजह की अफवाह फैला कर वातावरण खराब करने वालों के बारे में प्रशासन को अवगत कराएं। शोसल मीडिया पर आपत्ति जनक पोस्ट करने से युवाओं को परहेज करने का आह्वान किया गया। बैठक में एकमा के पूर्व अध्यक्ष रवि पाटौदिया, हाजी सौदागर अंसारी, अब्दुल कादिर अंसारी आदि थे।

गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार: गोपीगंज में स्थित एक लान में गुरुवार को देर शाम हिदू तथा मुस्लिम दोनों वर्गों के लोगों की एक बैठक संपन्न हुई। इसमें अयोध्या मसले पर होने वाले निर्णय पर अमन तथा चयन कायम रखने पर जोर दिया गया। प्रदेश मंत्री रमाकांत गुप्ता ने कहा कि फैसला चाहे जो भी हो हमारा नगर एकता और अखंडता की मिसाल हमेशा पेश किया है। इस मौके पर ज्ञानेश्वर प्रसाद अग्रवाल, श्रीकांत जायसवाल, गगन कुमार गुप्ता, माबूद खान, मुशीर इकबाल, गुड्डू चौधरी आदि थे।

सुरियावां प्रतिनिधि के अनुसार: अयोध्या मसले को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। उप जिलाधिकारी आशीष कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला जो भी आएगा उसका सबको सम्मान हम सबका दायित्व है। इस मौके पर थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह, शिवशंकर सिंह संजय सिंह आदि थे।

खमरिया प्रतिनिधि के अनुसार: नगर पंचायत खमरिया के शहीद नरेश इंटरमीडिएट कॉलेज में शुक्रवार को पीस कमेटी की बैठक में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने पर जो दिया गया। इस मौके पर खमरिया चौकी प्रभारी संजय सिंह आदि थे।

महराजगंज प्रतिनिधि के अनुसार: जूनियर हाईस्कूल महाराजगगंज में अयोध्या प्रकरण में आने वाले फैसले को लेकर सभी वर्गों के संग विधायक दीनानाथ भाष्कर, उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव,क्षेत्राधिकारी लेख राज सिंह, प्रभारी निरीक्षक एसएन मिश्रा ने बैठक की। इस दौरान अफवाह से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर अजय सिंह,राजकुमार गुप्ता,उत्पल दुबे,सुभाष चौबे,नौशाद,या़कूब, संतोष,चंद्रबली सिंह,अमरजीत यादव आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.