Move to Jagran APP

गहमा-गहमी के बीच डीबाए चुनाव संपन्न

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन वार्षिक चुनाव गुरुवार को काफी गहमा-गहमी के बीच मतदान सुबह 10 से प्रारंभ होकर शाम चार बजे तक संपन्न हुआ। मतदान के दौरान दीवानी न्यायालय परिसर में चहल-पहल बना रहा। इस दौरान प्रत्याशी मतदाता अधिवक्ताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए अनुरोध व मिन्नतें करते दिखे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 09:40 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 09:40 PM (IST)
गहमा-गहमी के बीच डीबाए चुनाव संपन्न
गहमा-गहमी के बीच डीबाए चुनाव संपन्न

जासं ज्ञानपुर (भदोही) : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन वार्षिक चुनाव गुरुवार को काफी गहमा-गहमी के बीच मतदान सुबह 10 से प्रारंभ होकर शाम चार बजे तक संपन्न हुआ। मतदान के दौरान दीवानी न्यायालय परिसर में चहल-पहल बना रहा। इस दौरान प्रत्याशी मतदाता अधिवक्ताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए अनुरोध व मिन्नतें करते दिखे।

loksabha election banner

सुरक्षा के ²ष्टिकोण से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के जवान भी न्यायालय परिसर में मौजूद रहे। प्रत्याशियों की भाग्य मतपेटिका में बंद हो गई। शुक्रवार को सुबह 11 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी। दिन में तीन बजे तक परिणाम घोषित किए जाने की संभावना है। तदोपरांत जीत दर्ज कराए प्रत्याशी अधिवक्ताओं को संबोधित करेंगे।

चुनाव में अध्यक्ष, महासचिव व वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर चुनाव कराया गया शेष अन्य पदों पर पहले से निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। जिसकी आधिकारिक घोषणा विजई प्रत्याशियों के साथ शुक्रवार को की जाएगी। चुनाव में कुल 762 मतदाता ने अपने मतों का प्रयोग किया। वैध मतदाताओं की सूची अंतत: सार्वजनिक नहीं की जा सकी। राज्य विधिक परिषद उप्र की ओर से जारी प्रैक्टिस प्रमाण पत्र व डीबाए की ओर से निर्गत शुल्क रसीद के आधार पर एल्डर्स कमेटी की ओर से मतदाताओं को मतदान में प्रतिभाग करने के लिए अधिकृत किया गया। अधिवक्ता मतदाताओं ने निर्वाचन कक्ष के बाहर लगे सूची में नाम न अंकित होने पर विरोध जताने के साथ जिम्मेदार लोगों के साथ नोंक झोक करते देखे गए। इस दौरान मतदान प्रक्रिया में उद्घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्र से किया जा रहा था। मतदान में औराई व भदोही तहसील के अधिवक्ता भी अपने मतों का प्रयोग किए।

-----------

-सूची में नाम न होने पर मायूस होकर लौटे

-डीबाए चुनाव में मतदाता सूची में नाम न होने से दर्जनों मतदाता अपने मताधिकार से वंचित हो गए। मत न दे पाने का मलाल मायूस होकर लौटने पर उनके चेहरे पर साफ-साफ झलक रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.