Move to Jagran APP

प्रतिमा विसर्जन के लिए प्रशासन तैयार

प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा के लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है। शोभा यात्रा मार्गों का रविवार को उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने जायजा लिया। इस दौरान पूजा समिति के पदाधिकारियों से वार्ता कर शोभायात्रा नियत समय के अनुसार रवाना करने पर बल दिया। इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थापित प्रतिमा पंडालों व समितियों से मिलकर सहयोग की अपेक्षा की। सोमवार को बाहरी फोर्स ने आमद दर्ज करा ली जबकि पहले से तैयार ड्यूटी प्वाइंट भी चेक कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:21 AM (IST)
प्रतिमा विसर्जन के लिए प्रशासन तैयार

जासं, भदोही: प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा के लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है। शोभा यात्रा मार्गों का रविवार को उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने जायजा लिया। इस दौरान पूजा समिति के पदाधिकारियों से वार्ता कर शोभायात्रा नियत समय के अनुसार रवाना करने पर बल दिया। इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थापित प्रतिमा पंडालों व समितियों से मिलकर सहयोग की अपेक्षा की। सोमवार को बाहरी फोर्स ने आमद दर्ज करा ली जबकि पहले से तैयार ड्यूटी प्वाइंट भी चेक कर लिया गया। मार्ग स्थित दो दर्जन से अधिक छतों पर हथियारबंद जवानों की ड्यूटी सुनिश्चित की जा रही है जबकि जुलूस निकलने से पहले ड्रोन कैमरे के माध्यम से शहर के संवेदनशील क्षेत्रों का जायजा लिया जाएगा। शहर कोतवाल श्रीकांत राय ने बताया कि दोपहर 12 बजे से मार्ग डायवर्ट कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

अतिसंवेदनशील कालीन नगरी को पर्वों के दौरान अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की परंपरा एक दशक पहले से चली आ रही है। मोहर्रम, श्रीगणेश पूजा सकुशल शांतिपूर्व वातावरण में सम्पन्न कराने के बाद श्री दुर्गापूजा व प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा को लेकर प्रशासन चौकन्ना है। इसके लिए जनपद की पुलिस के साथ साथ बाहर से भी फोर्स मंगाई गई है। जौनपुर, सोनभद्र, मीरजापुर की फोर्स ने सोमवार को दोपहर तक आमद करा लिया था। इस दौरान कोतवाली द्वारा तैयार उनकी ड्यूटी प्वाइंट से अवगत करा दिया गया। इसके साथ साथ अधिकारियों व जवानों को उनकी जिम्मेदारियों से भी अवगत कराया गया।

पिछले दिनों सम्पन्न मोहर्रम जुलूस की तरह इस बार भी छतों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई जा रही है साथ ही दो ड्रोन कैमरे व आधा दर्जन सीसी कैमरों की मदद ली जाएगी।

-------------------

स्टेशन रोड से जाएगी शोभायात्रा

श्री गणेश प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा की तरह इस बार श्री दुर्गापूजा विसर्जन शोभा यात्रा भी स्टेशन रोड, पकरी तिराहा, सिविल लाइन होते हुए उगापुर को रवाना होगी। गजिया में चल रहे ब्रिज निर्माण के कारण उक्त निर्णय लिया गया है।इसके चलते इस बार अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। बताते चलें कि पहले एकमा तिराहे से मेनरोड, लिप्पन तिराहा, गजिया रेलवे फाटक होते हुए प्रतिमाएं रवाना होती थीं लेकिन इस बार लिप्पन से स्टेशन रोड की ओर मुड जाएंगी। इस बीच स्टेशन रोड, पकरी तिराहा, सिविल लाइन क्षेत्र में भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

---------------------

रेलवे से की गई सहयोग की अपेक्षा

प्रतिमा विसर्जन के दौरान अधिक देर तक रेलवे फाटक बंद होने से व्यवधान न उत्पन्न हो इसके लिए रेलवे से भी सहयोग की अपेक्षा की गई है। कोतवाल श्रीकांत राय ने बताया कि स्टेशन अधीक्षक ने हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है। कहा कि आवश्यकता पड़ने पर माल गाड़ियों का रोका जा सकता है। प्रयास किया जाएगा कि अधिक देर तक गेट न बंद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.