Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में 55.66 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत भदोही ब्लाक के उधवां माफी व सुरियावां के बरमोहिनी गांव में ग्राम प्रधान के रिक्त पदों के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न कराया गया। दोनों गांवों में पहुंचे कुल 55.66 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर दोनों गांवों में पूरे दिन गहमा-गहमी बढ़ी रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 07:50 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में 55.66 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट
कड़ी सुरक्षा में 55.66 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत भदोही ब्लाक के उधवां माफी व सुरियावां के बरमोहिनी गांव में ग्राम प्रधान के रिक्त पदों के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न कराया गया। दोनों गांवों में पहुंचे कुल 55.66 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर दोनों गांवों में पूरे दिन गहमा-गहमी बढ़ी रही।

loksabha election banner

मतदान को लेकर दोनों ग्राम पंचायतों में सुबह से ही लोगों में उत्साह दिखने लगा था। निर्धारित समय से शुरू हुए मतदान में पहुंचे मतदाताओं ने पूरे उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उधवांमाफी में कुल 1979 मतदाताओं में से 1191 यानी 60.18 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया। वहीं बरमोहिनी गांव में 2076 में से 1062 मतदाताओं ने बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। सुरक्षा को लेकर दोनों गांव के मतदान केंद्रों पर कड़ी व्यवस्था की गई थी। एक ओर जहां पुलिस बल तैनात रही तो ब्लाक व प्रशासन के अधिकारियों ने भी पहुंचकर बूथों का निरीक्षण किया।

-----------

ब्लाकों पर जमा हुई मतपेटिका

- मतदान संपन्न कराने के बाद मतपेटिकाओं को संबंधित ब्लाकों पर पहुंचाकर देरशाम जमा कराया गया। मतगणना पांच फरवरी को सुरियावां व भदोही ब्लाक पर संपन्न कराई जाएगी। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानीय डीएस शुक्ला ने बताया कि दोनों गांवों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.