जागरण संवाददाता, भदोही : अवकाश व खराब मौसम के बावजूद रविवार को 15 से 17 साल के किशोरों ने वैक्सीनेशन का रिकार्ड तोड़ दिया। शनिवार को 1850 के सापेक्ष रविवार को 2386 किशोरों ने टीकाकरण कराया। इसके लिए सीएचसी की ओर से शहर सहित ग्रामीण अंचलों के दस विद्यालयों में कैंप लगाया था। टीकाकरण को लेकर किशोरवय के उत्साह से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

भदोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर अमरनाथ ने इसके लिए विद्यालय प्रबंधन व शिक्षकों का आभार जताया। कहा स्कूलों में कैंप लगने से छात्र व छात्राएं उत्साह के साथ वैक्सीनेशन करा रहे हैं। ग्रीन व्यू पब्लिक स्कूल में तीन कैंप लगे थे। वैक्सीनेशन टीम में विमलेश कुमार, गीता सिंह, सुमन यादव, प्रीति पटेल, गीता प्रजापति, अंजलि कुमारी आदि थे। इसी तरह आलमपुर स्थित आइडियल, पल्हैया, दुरासी, कंतापुर, कंधिया, कनेहरी स्थित विद्यालयों में कैंप लगाए गए। इस दौरान 2386 किशोरों को कोरोना की पहली डोज दी गई। वैक्सीनेशन आइओ अरविद यादव ने बताया सोमवार को 11 विद्यालयों में कैंप लगाया जाएगा।

------

बोले छात्र

महामारी का रूप धारण करने वाले कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है। खुशी की बात यह है कि सरकार ने किशोरवय के लिए भी वैक्सीनेशन का इंतजाम कर दिया।

23-इफरा खान

-----------------

कोरोना से निबटने के लिए हर व्यक्ति को टीकाकरण कराना चाहिए। जो लोग वैक्सीनेशन में लापरवाही बरत रहे हैं। वह अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सभी को टीका लगवाना चाहिए।

24-सानिया खान

--------------

टीकाकरण के साथ मास्क के उपयोग व शारीरिक दूरी बनाने के लिए जारी सरकार की गाइडलाइन का पालन करना हम सबका नैतिक कर्तव्य है। इसमें लारपवाही बरतना कतई ठीक नहीं है।

25-श्लोक तिवारी

------------------

कोरोना की दूसरी लहर ने इतना कहर ढाया था किस उसे भुलाया नहीं जा सकता है। यह स्थिति फिर न उत्पन्न हो इसके हमें हर तरह से सावधान रहना है। हर व्यक्ति को वैक्सीनेशन कराना जरूरी है।

26-कृति तिवारी

Edited By: Jagran