Move to Jagran APP

बस्‍ती में सड़क हादसा: अनियंत्रित पिकअप की टक्कर से तीन संतों की मौत, हवन पूजन कर वापस लौट रहे थे अयोध्या

84 कोसी परिक्रमा के अंतिम पड़ाव स्थल मखक्षेत्र मखौड़ा से हवन पूजन कर वापस अयोध्या स्थित अपने कटरा कुटी पर लौट रहे संतों की टोली को एक अनियंत्रित पिकअप ने चपेट में ले लिया। दुर्घटना में तीन संत गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची परशुरामपुर थाने की पुलिस ने उन्हें श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या भिजवाया जहां तीनों संतों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Wed, 15 May 2024 12:42 PM (IST)
बस्‍ती में सड़क हादसा: अनियंत्रित पिकअप की टक्कर से तीन संतों की मौत, हवन पूजन कर वापस लौट रहे थे अयोध्या
सड़क हादसे में तीन संतों की मौत हो गई व अन्‍य बाल-बाल बच गए।

जागरण संवाददाता, बस्ती। परशुरामपुर थाना क्षेत्र के परसा- लकड़मंडी मार्ग पर बुधवार की सुबह 6.30 बजे रायपुर गांव के संतों की एक टोली को अनियंत्रित पिकअप ने अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में तीन संतों की मृत्यु हो गई, वहीं अन्य बाल-बाल बच गए।

84 कोसी परिक्रमा के अंतिम पड़ाव स्थल मखक्षेत्र मखौड़ा से हवन पूजन कर वापस अयोध्या स्थित अपने कटरा कुटी पर लौट रहे संतों की टोली को एक अनियंत्रित पिकअप ने अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में तीन संत गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं अन्य बाल-बाल बच गए।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस मंडल में 70 पुलिसकर्मियों पर एक साथ हुई कार्रवाई, वजह जानकर आप भी कहेंगे- सही हुआ

मौके पर पहुंची परशुरामपुर थाने की पुलिस ने उन्हें श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या भिजवाया, जहां तीनों संतों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। उनकी पहचान 50 वर्षीय राममिलन पाल पुत्र रामखेलावन,निवासी भागीपुर कोतवाली व जनपद अयोध्या, 49 वर्षीय अच्छेलाल पुत्र गिरीशचंद, 50 वर्षीय रामभजन पाल पुत्र राम अवतार निवासी डिगुरी थाना पनियरा जिला महराजगंज के रूप में हुई।

इसे भी पढ़ें- सगाई के दिन युवती प्रेमी संग हुई फरार, सुबह पिता की खुली नींद तो इस बात को लेकर उड़ गए होश, बोले- भागने तक ठीक था लेकिन...

पुलिस तीनों संंतों के शव को कब्जे में लेकर घटना की छानबीन कर रही है। इधर जैसे ही संतों के असामयिक मृत्यु का समाचार मिला मखौड़ा धाम व अयोध्या के साधु संतों में शोक की लहर दौड़ गई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पिकअप चालक को गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई थी, जिससे वह अपने वाहन से नियंत्रण खो बैठा और इतनी बड़ी दुर्घटना हो गई।

परशुरामपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक तहसीलदार सिंह ने बताया कि पिकअप को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया गया है। तहरीर मिलते ही आरोपित चालक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया जाएगा।