Move to Jagran APP

पर्यटन विभाग के कार्यो की जांची जाएगी गुणवत्ता

30 जून तक पूरा करें भद्रेश्वरनाथ मंदिर परिसर में चल रहे काय

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:15 PM (IST)
पर्यटन विभाग के कार्यो की जांची जाएगी गुणवत्ता
पर्यटन विभाग के कार्यो की जांची जाएगी गुणवत्ता

जागरण संवाददाता बस्ती: पर्यटन विभाग की ओर से कराए जा रहे कार्यो की गुणवत्ता की जांच के लिए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका को कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

डीएम शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में पर्यटन विभाग के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिया कि वे भद्रेश्वरनाथ मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण कार्यो को 30 जून तक अवश्य पूरा कराएं। जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग के कार्यो की गुणवत्ता की जांच के लिए सीडीओ को एक कमेटी गठित करने का निर्देश दिया। कमेटी में संबंधित तहसील के एसडीएम एवं उस तहसील में कार्यरत लोक निर्माण विभाग एवं जल निगम के सहायक अभियंता रहेंगे। यह कमेटी पाई गई कमियों को जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को प्रेषित करेंगी। डीएम ने जनपद के विभिन्न चिन्हित पर्यटन स्थलों की बिदुवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्था निर्धारित समय सीमा के अंदर अधूरे निर्माण कार्यो को जिम्मेदारी से पूरा कराए। उन्होंने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी टीपी गुप्ता को निर्देश दिया कि पर्यटन विभाग के अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के साथ 84 कोसी परिक्रमा मार्ग का भ्रमण करके इसकी विस्तृत कार्य योजना बनवाकर प्रस्तुत करें। निर्देश दिया कि जिन परियोजनाओं का कार्य धनराशि के अभाव में रुका हुआ है उसके लिए शासन से धनराशि अवमुक्त कराने का मांग पत्र प्रेषित करें, जिससे अपूर्ण कार्यो को पूरा किया जा सके।

इस मौके पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अरविद कुमार राय, सहायक परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल चौथीराम, सहायक अभियंता मंसूर अहमद खान, सहायक अभियंता यूपी सिड्को एलपी सिंह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.