बस्ती: रेलवे स्टेशन के पश्चिमी समपार फाटक संख्या 208 सी पर एक बाइक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। बाइक पर सवार दो युवक हादसे में बाल-बाल बच गए।

रविवार को सुबह पांच बजे बाइक सवार दो युवक पश्चिमी समपार फाटक के पास पहुंचे। फाटक बंद था और एक मालगाड़ी खड़ी थी, जिससे समपार फाटक के आवागमन का एरिया कवर हो गया था। बाइक सवार युवक एक नंबर ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन के आगे से रेल लाइन पार कर रहे थे, तभी दूसरे ट्रैक पर जननायक एक्सप्रेस 05211 आ गई। एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर से बाइक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बाइक सवार दोनों युवक मौके से फरार हो गए। रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली और बाइक को कब्जे में ले लिया। यह तो संयोग ही था युवक पैदल बाइक ले जा रहे थे और बच गए। रेल समपार फाटक के सामने अक्सर रेलगाड़ी खड़ी रहती है। कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है।

तमंचा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

कप्तानगंज थानाक्षेत्र के फरेंदा सेंगर गांव के पास रविवार को भोर में पुलिस ने एक युवक को दबोचा। उसके पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद किया गया।

प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली की एक युवक संदिग्ध वस्तु को लेकर फरेंदा सेंगर गांव के पास खड़ा है। पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर युवक को गिरफ्तार किया । तलाशी के दौरान उसके पास से 315 बोर का तमंचा और कारतूस बरामद किया गया। युवक की पहचान दुबौलिया थाना क्षेत्र के मेघुपुर गांव निवासी 22 वर्षीय संतोष कुमार पुत्र राम चेत के रूप में हुई। आरोपित के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

Edited By: Jagran