बस्ती: सोनहा थानाक्षेत्र के दरियापुर जंगल गांव में 16 वर्षीय किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव बुधवार की रात लगभग 10 बजे गांव से डेढ़ किमी दूर जंगल में पेड़ से लटका मिला।

गांव निवासी विशाल पुत्र पप्पू निषाद बुधवार की शाम को घर से निकला था। रात में उसके घर न पहुंचने पर परिवार के लोगों को चिता हुई तो उन्होंने उसे ढूंढ़ना शुरू किया। गांव से लेकर गांव के बाहर जंगल तक उसकी खोजबीन शुरू हुई। इसी बीच उसका शव लटका दिखाई पड़ा। घटना की जानकारी सोनहा पुलिस को दी गई। मौके पर वरिष्ठ उप निरीक्षक उमाशंकर तिवारी अपनी टीम के साथ पहुंचे। गांव से सीढ़ी मंगवाकर शव को नीचे उतरवाया गया। तीन भाइयों व दो बहनों में विशाल सबसे बड़ा था। प्रभारी निरीक्षक रामकृष्ण मिश्र ने बताया कि किशोर मंदबुद्धि का था। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। घटना के संबंध में परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

नदी में कूदी महिला को पुलिस ने बचाया

कुआनो नदी में कूदी एक महिला को पुलिस ने बचा लिया। अमहट चौकी प्रभारी और उनकी टीम ने पीड़िता को बाहर निकालकर उसके परिजनों को सुपुर्द किया।

गुरुवार को दिन में 11.30 बजे कुआनो नदी के मूड़घाट पुल से एक महिला नदी में कूद गई। वह पानी में बहते हुए कुआनो नदी के अमहट घाट तक पहुंच गई। घटना की जानकारी होते ही अमहट चौकी प्रभारी राकेश कुमार व उनकी टीम के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से पीड़िता को नदी से बाहर निकाला। प्राथमिक उपचार के उपरांत उसे उसके भाई को सुपुर्द कर दिया गया। पीड़िता के भाई ने पुलिस के प्रति आभार जताया।