Move to Jagran APP

शहर की सड़क पर दौड़े धावक, मनोज व पूनम अव्वल

नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ का सातवां मिनी मैराथन दौड़ एक बार फिर यादगार बन गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 10:50 PM (IST)
शहर की सड़क पर दौड़े धावक, मनोज व पूनम अव्वल
शहर की सड़क पर दौड़े धावक, मनोज व पूनम अव्वल

बस्ती : नेशनल एसोसिएशन आफ यूथ का सातवां मिनी मैराथन दौड़ एक बार फिर यादगार बन गया। सुबह से ही विभिन्न जनपदों और प्रांतों के किशोर और युवा शहीद सत्यवान ¨सह स्टेडियम परिसर में जुटने लगे। देखते ही देखते पूरा परिसर धावकों और आयोजकों से भर गया। सभी धावक लाइन-अप हुए। 7.15 बजे जिलाधिकारी डा. राजशेखर ने इस मिनी मैराथन को हरी झंडी दिखाई। फिर क्या था महिला और पुरुष धावक निर्धारित 8 किमी रूट पर दौड़ पड़े। शहर की सड़कों पर उनके बढ़ते कदम देखते बन रहे थे। मैराथन की दौड़ जब शुरू हुई तो धावकों की लंबी श्रृंखला बन गई। कचहरी चौराहा से होकर कंपनीबाग, गांधीनगर, रोडवेज और यहां से मालवीय मार्ग नापते हुए सभी को फिर स्टेडियम परिसर में पहुंचना था। शहर के इन दोनों प्रमुख मार्गों पर धावकों का क्रम टूटने का नाम नहीं लिया। लगभग एक घंटे तक दौड़ चलती रही। जगह-जगह आयोजन समिति की ओर से वालंटियर तैनात रहे। रास्ते में पानी उपलब्ध कराए गए। धावकों की हौसला आफजाई की गई। आम-अवाम की ओर से भी उत्साहवर्धन किया गया। बाद में सभी प्रतिभागी स्टेडियम परिसर पहुंचे। यहां सभी को पुरस्कार मिला। आयोजक भावेष पांडेय ने बताया कि इस बार मिनी मैराथन में पूर्वांचल समेत पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, झारखंड के भी धावकों ने हिस्सा लिया है। पुरुष वर्ग में मनोज व महिला वर्ग में पूनम अव्वल रहीं।

loksabha election banner

----------------------

अतिथियों ने की आयोजन की सराहना

मिनी मैराथन में अतिथि के रूप में पहुंचे सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि मिनी मैराथन के मुख्य किरदार भावेष पांडेय की यह सोच बस्ती को एक नई पहचान दिलाने में सफल हुई है। अब अन्य प्रदेशों के लोग भी इस दौड़ में शामिल हो रहे हैं। डीएम ने कहा कि इस आयोजन को अब और वृहद रूप देने की दिशा में हम सभी मिलकर प्रयास करेंगे। वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि ²ढ़ इच्छा शक्ति से हम हर मुकाम को प्राप्त कर सकते हैं। मिनी मैराथन की यह भव्यता इसी का परिणाम है। सफलता पर हमें अभिमान नहीं होना चाहिए। उत्साह के साथ भविष्य संवारें। भावेष पांडेय ने कहा कि यह कार्यक्रम अब जिला प्रशासन और बस्ती के रचनाधर्मियों का हो गया है। सभी की सहभागिता देखकर सुखद अनुभूति हो रही है। विधायक रुधौली संजय प्रताप जायसवाल, भाजपा नेता दयाशंकर मिश्र, ममता पांडेय, नपाध्यक्ष के प्रतिनिधि पुष्कर मिश्र, अपर महाधिवक्ता उत्तर प्रदेश शासन कुलदीप पति त्रिपाठी, एंपावर इंडिया की अध्यक्ष श्वेता ¨सह, सीडीओ अर¨वद कुमार पांडेय, राना दिनेश प्रताप ¨सह, प्राचार्य संजीव पांडेय, अनूप खरे, कर्नल केसी मिश्र, जेपी तिवारी, चंद्रमौलि पांडेय, अभिषेक ओझा, नवीन त्रिपाठी, ओमकार चौधरी, अभिनव उपाध्याय, रितिकेश सहाय, वैभव पांडेय, मोनिका ¨सह, सौरभ पांडेय, अभिषेक, अभिनव श्रीवास्तव, निलेश पांडेय, सुनील यादव, ़का•ाी फरजान, सुधांशु पांडेय, अंकिता शुक्ला, अमित राय, अशोक तिवारी, विमल पांडेय, सौरभ दुबे, अनुराग आनंद, अनुराग ¨सह, रितिक शर्मा, रत्नेश विश्वकर्मा, राम प्रताप ¨सह, देवेश श्रीवास्तव मौजूद रहे।

----------------------------

संतकबीरनगर और बस्ती के धावक अव्वल

मिनी मैराथन में पुरुष वर्ग में संतकबीरनगर के मनोज यादव ने सबसे पहले बाजी मारी। वह प्रथम स्थान पर आए। देवरिया के संजय पटेल द्वितीय और राजकिशोर रावत तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में बस्ती की पूनम ¨सह अव्वल रही। द्वितीय स्थान पर देवरिया की काजल पासवान और तृतीय स्थान पर देवरिया की ही प्रिया पांडेय रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.