Move to Jagran APP

साइबर सेल ने पुलिसकर्मी सहित दो के खाते में वापस कराई रकम

कोतवाली के जामडीह मोहल्ले के रहने वाले राजकुमार ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि वह फेसबुक पर बाइक की आनलाइन बिक्री के झांसे में आ गए और उनके खाते से साइबर ठगों ने 13 अक्टूबर को 29 हजार रुपये उड़ा दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 10:54 PM (IST)
साइबर सेल ने पुलिसकर्मी सहित दो के खाते में वापस कराई रकम
साइबर सेल ने पुलिसकर्मी सहित दो के खाते में वापस कराई रकम

बस्ती: आनलाइन ठगी के शिकार पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही सहित दो लोगों के खाते में साइबर सेल ने रकम वापस कराई है। हालांकि एक के खाते में उड़ाई गई पूरी रकम वापस नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

कोतवाली के जामडीह मोहल्ले के रहने वाले राजकुमार ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि वह फेसबुक पर बाइक की आनलाइन बिक्री के झांसे में आ गए और उनके खाते से साइबर ठगों ने 13 अक्टूबर को 29 हजार रुपये उड़ा दिए। इसी प्रकार पुलिस लाइन में तैनात सिपाही भी आनलाइन ठगी के शिकार होकर 28 जुलाई को 26860 रुपये गवां बैठे। दोनो मामले में एसपी ने साइबर सेल को जांच सौंपी। छानबीन के दौरान पता चला कि राजकुमार और राकेश दोनो के खाते से रकम उड़ाने वाले राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले हैं। साइबर सेल ने उन खातों की जानकारी लेकर बैंक में उन्हे होल्ड करा दिया। इसके बाद सोमवार को राजकुमार के खाते में 20193 रुपये तो पुलिस कर्मी राकेश के खाते में पूरी रकम 26860 रुपये वापस करा दी गई। राजकुमार के खाते से उड़ाई गई रकम में से साइबर ठगों ने कुछ रुपये निकाल लिए थे। साइबर सेल प्रभारी मजहर खान ने बताया कि जिन साइबर ठगों ने रकम उड़ाई है, जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.