बस्ती: जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटनाओं में संबंधित पुलिस ने कुल 23 लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। कोतवाली क्षेत्र के भद्रेश्वरनाथ निवासी राजेश गिरि ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि डारीडीहा चौराहे पर आरोपितों ने उनके बुजुर्ग पिता को मारा पीटा और निर्माणाधीन मकान के पास रखा सामान क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मामले में डारीडीहा निवासी श्रीकांत चौधरी व सत्यप्रकाश के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।

पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के करमा गांव में हुई मारपीट की घटना में पुलिस ने क्रास केस दर्ज किया है। एक पक्ष के विक्रम चौधरी की तहरीर पर पुलिस ने आज्ञाराम, अशोक, आदित्य कुमार, जोगिदर, दिनेश व बहरैची के विरुद्ध मारपीट की धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं दूसरे पक्ष के आज्ञाराम की तहरीर पर विक्रम, गया प्रसाद, नितराम, रामदयाल, संगम, सतनाम के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मारपीट की तीसरी घटना वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के तेलियाडीह गांव में हुई। मुंडेरवा थाना क्षेत्र के गंगौरी गांव निवासी सूर्यपाल ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने ईंट चलाकर उन्हें मारा। पुलिस ने मामले में आरोपित लक्षीराम उर्फ पल्लू, दिनेश कुमार, राधिका देवी व प्रमोद के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं कप्तानगंज के रहने वाले देवदत्त ने कप्तानगंज पुलिस को तहरीर देकर कहा कि ऐंठीडीह गांव में उनकी जमीन पर टीन शेड डालकर कुछ लोग कब्जा करना चाह रहे थे, मना करने पर घर में घुसकर मारा पीटा, मोबाइल तोड़ दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अनिल कुमार, दुर्गेश, भवानी, शिवम व शिवांग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस