Move to Jagran APP

छात्रों ने पकड़ा साइकिल चोर, किया पुलिस के हवाले

मुंडेरवा कस्बे के एक कोचिग सेंटर से साइकिल चोरी करने वाले व्यक्ति को छात्रों ने मंगलवार को कठिनइया नदी के पुल पर पकड़ लिया। इसके बाद उसे मुंडेरवा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की तीन साइकिलें बरामद की हैं। हालांकि एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:57 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:57 AM (IST)
छात्रों ने पकड़ा साइकिल चोर, किया पुलिस के हवाले
छात्रों ने पकड़ा साइकिल चोर, किया पुलिस के हवाले

बस्ती: मुंडेरवा कस्बे के एक कोचिग सेंटर से साइकिल चोरी करने वाले व्यक्ति को छात्रों ने मंगलवार को कठिनइया नदी के पुल पर पकड़ लिया। इसके बाद उसे मुंडेरवा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी की तीन साइकिलें बरामद की हैं। हालांकि एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

20 दिन पहले कोचिग सेंटर से छात्र सुधीर पांडेय, निवासी बक्सर थाना नगर की साइकिल चोरी हो गई थी। चोर की तस्वीर बगल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसकी फुटेज कोचिग संचालक मुहम्मद जाहिद ने निकलवाकर मुंडेरवा पुलिस को दी थी। मामले में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी, लेकिन बीस दिन बीत जाने के बाद भी मुंडेरवा पुलिस ने न तो मुकदमा दर्ज किया और न ही साइकिल चोर को पकड़ा। मंगलवार को आरोपित पुन: मुंडेरवा कस्बे में स्थित गन्ना विकास इंटर कालेज के बगल कठिनइया नदी के पुल पर दिखा। कोचिग पढ़ने वाले छात्र भी पुल पर थे, उन्होंने उसे पहचान लिया। छात्रों ने उसे पकड़ लिया और इसकी जानकारी कोचिग संचालक को दी। मौके पर पहुंचे कोचिग के संचालक और छात्रों ने उसे मुंडेरवा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने साइकिल चोरी की बात स्वीकार की। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर नगर थाना क्षेत्र से एक और आरोपित को भी पुलिस ने पकड़ा है। दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। मारपीट व छिनैती के आरोप में चार पर मुकदमा बस्ती: हर्रैया थाना क्षेत्र के जगाऊपुरवा स्थित एक मार्बल की दुकान में मारपीट कर नकदी व मोबाइल छीनने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक बिदेश्वरीमणि त्रिपाठी ने बताया कि दुकानदार की तहरीर पर थाना क्षेत्र के रजौली निवासी अमित मिश्र व तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

हर्रैया के जगाऊपुरवा स्थित भगौती मार्बल की दुकान के मालिक लल्लू उर्फ विकास यादव ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सोमवार की शाम आरोपित अमित मिश्र समेत चार लोग उनकी दुकान पर आए। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें मारा पीटा और गल्ले में रखा एक लाख साठ हजार रुपया व एक मोबाइल छीन लिया। जान से मारने की धमकी भी दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामला मारपीट से संबंधित है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.