बस्ती : बस्ती विकास प्राधिकरण में आपका स्वागत है जैसे बोर्ड हाईवे पर अब देखने को मिलेंगे। नेशनल हाईवे से ज्यों ही शहरी क्षेत्र में प्रवेश करेंगे, बड़े-बड़े अक्षरों में बस्ती विकास प्राधिकरण के बोर्ड दिखाई पड़ेंगे। बुधवार को आयुक्त सभागार में आयोजित बस्ती विकास प्राधिकरण की दूसरी बैठक में बीडीए से संबंधित कई अहम प्रस्ताव पर स्वीकृत किए गए।तय हुआ कि पहले बोर्ड लगाया जाए, इसके बाद कर्मचारियों की ठेके पर भर्ती कर इसको पूरी तरह से सक्रिय किया जाए। आयुक्त अनिल कुमार सागर की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई सुझाव दिए गए।

बीडीए क्षेत्र में भ्रमण के लिए वाहन की उपलब्धता पर चर्चा हुई, जहां पर वाहन किराए पर लेने के निर्देश दिए गए। आउट सोर्सिंग से कर्मचारी रखने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। आयुक्त ने कहा कि जनपद के 217 गांव बस्ती विकास प्राधिकरण में शामिल किए गए हैं। इन क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास होगा। कर्मचारियों की तैनाती के बाद कार्य तेजी से कराएं जाएंगे। बोर्ड ने यह भी बताया कि सोनूपार गांव भूल से सूची में शामिल नहीं हो सका। इस गांव को तत्काल सूची में शामिल करने पर सहमति बनी। बता दें कि बस्ती विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष आयुक्त अनिल सागर, उपाध्यक्ष जिलाधिकारी डा. राजशेखर, सचिव उप जिलाधिकारी सदर श्रीप्रकाश शुक्ल और सदस्य ईओ नगर पालिका नामित हैं। दूसरी बैठक में विकास पर चर्चा की गई। बोर्ड के सदस्यों ने सुझाव दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि बीडीए अपने कार्यों में तेजी लाएगा। सुझाव के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण के भी अधिकारी शामिल हुए। डिजिटल मैप, वेबसाइट बनाने, नए भवन, कर्मचारियों की आवश्यकता समेत अन्य एजेंडे पर चर्चा हुई। अस्थाई तौर पर गांधी कला भवन में कार्यालय संचालित करने की योजना बनी। अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र समेत बस्ती विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद रहे।

----------

पालिका बोर्ड से चार सभासद बने बीडीए के सदस्य

नगर पालिका क्षेत्र के चार सभासदों को बस्ती विकास प्राधिकरण में सदस्य नामित किया गया है। इसमें बभनगांवा के सभासद मो. इदरीश, आवास विकास के परमेश्वर शुक्ल पप्पू, नहरिया के मनोज कन्नौजिया और सुर्तीहट्टा के चुनमुन लाल शामिल हैं।

-----------

Posted By: Jagran