Move to Jagran APP

रोड शो और रैली 31 जनवरी तक प्रतिबंधित

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आयोग द्वारा राजनैतिक दलों से कोविड अनुरूप व्यवहार एवं निर्वाचन संबंधी समस्त गतिविधि के दौरान आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का अनुपालन करने की अपेक्षा की है। उन्होने बताया कि राजनैतिक दल अधिकतम 300 व्यक्ति अथवा हाल के क्षमता की 50 प्रतिशत की अनुमन्य सीमा के अंतर्गत इनडोर बैठक कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:07 PM (IST)
रोड शो और रैली 31 जनवरी तक प्रतिबंधित
रोड शो और रैली 31 जनवरी तक प्रतिबंधित

बस्ती : जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में रोड शो, पद यात्रा, साइकिल, बाइक, वाहन रैली तथा जुलूस 31 जनवरी तक प्रतिबंधित रहेंगे। केवल डोर-टू-डोर कैम्पेन किए जा सकेंगे। इसमें अधिकतम 10 लोग ही शामिल होंगे।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी ने आयोग द्वारा राजनैतिक दलों से कोविड अनुरूप व्यवहार एवं निर्वाचन संबंधी समस्त गतिविधि के दौरान आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का अनुपालन करने की अपेक्षा की है। उन्होने बताया कि राजनैतिक दल अधिकतम 300 व्यक्ति अथवा हाल के क्षमता की 50 प्रतिशत की अनुमन्य सीमा के अंतर्गत इनडोर बैठक कर सकेंगे। वीडियो वैन के साथ खुली जगह में कोविड मानक का पालन करते हुए जगह की क्षमता का 50 प्रतिशत अथवा 500 व्यक्ति अथवा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा नियत सीमा, जो कम हो, प्रचार-प्रसार किया जा सकता है।

उन्होने बताया कि जिले में चुनाव प्रचार के लिए खुले मैदानों का चिन्हांकन कर दिया गया है। राजनैतिक दल इन मैदानों में प्रचार-प्रसार करने के लिए संबंधित उप जिलाधिकारी को चुनाव प्रचार के आवंटन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रचने का आरोप

कप्तानगंज थाने के ओझागंज निवासी विजय कुमार मिश्र ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों को एक प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उन्हें गांव की एक महिला अपने रिश्तेदारों के सहयोग से फर्जी मुकदमें में फंसाने की साजिश रच रहीं हैं। आरोप लगाया कि उनकी सगी पट्टीदार यह महिला अपने रिश्तेदारों के सहयोग से उनके हिस्से की भूमि में बढकर निर्माण कराए जाने का प्रयास कर रहीं थी। बताया कि इसकी जानकारी जब कप्तानगंज थाने पर दी गई तो वहां तैनात हलका दारोगा ने उन्हें फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर निर्माण कार्य में अवरोध पैदा न करने की चेतावनी दी गई। जिस जमीन पर महिला निर्माण करा रहीं हैं उसे लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है जो कि फाइनल दौर में है। आरोप लगाया कि मुकदमा अपने पक्ष में न होता देख उनके पट्टीदार की दो महिलाओं ने खुद ही घर में 21 जनवरी की रात में आग लगा लिया और अब इसी मामले में वे उन्हें फंसाने के लिए एसपी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया है। विजय ने डीएम से प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.