बस्ती: ग्राम केशवपुर विद्युत विभाग का अजब कारनामा सामने आया है। बिना कार्य कराए कागज में पोल को सीधा व तार टाइट कराकर ग्रामीणों की शिकायत का समाधान अभियंता द्वारा करा दिया गया है।

15 जनवरी को केशवपुर में पोल टूट जाने के चलते ग्यारह हजार वोल्टेज लाइन का पोल टूट कर गन्ने के खेत में लटक गया। ग्राम प्रधान कृष्णा देवी ने इसकी सूचना फूलडीह विद्युत उपकेंद्र पर दी। जब पोल सही नहीं हुआ तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई। जिसके जबाब में अवर अभियन्ता सत्येंद्र प्रसाद ने रिपोर्ट लगा दी कि द्वारा मामला ठीक करा लिया गया है। लेकिन मौके पर वहां लटके खंभे की हालत जस की तस बनी हुई है। ग्यारह हजार लाइन का तार गन्ने के खेत में लटका हुआ है। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी हुई है । इसी उपकेंद्र के मलौली गोसाई फीडर के अंतर्गत गोरसरा गांव में बीते 10 दिनों से ग्यारह हजार बोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार लटका हुआ है। जिसकी शिकायत कई बार उपकेंद्र पर की गई पर जिम्मेदारों द्वारा उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसकी चपेट में आने से रविवार की सुबह एक नीलगाय की मौत हो गई ।

इस सम्बन्ध में अवर अभियंता का कहना है कि गोरसरा में लटके तार की जानकारी मुझे आज मिली है जिसको ठीक कराया जा रहा है जहां तक केशवपुर का मामला है वहां राउण्ड पोल की व्यवस्था कर ली गई है शाम तक सही करा दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस