Move to Jagran APP

बैंक में रकम निकालने वालों की भीड़, काउंटर न बढ़ने से परेशानी

पंजाब नैशनल बैंक सल्टौआ शाखा में मंगलवार को तमाम किसान सुबह से ही लाइन में लग गए। लेकिन तमाम लोगों को इसके बाद भी भुगतान नहीं मिल सका। बघौड़ी के कनिकराम ने कहा कि बैंक खुलने के बाद यहां लाइन में लग गए थे। दो घंटा बीत जाने के बाद भी अब तक भुगतान नहीं मिला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 11:01 PM (IST)
बैंक में रकम निकालने वालों की भीड़, काउंटर न बढ़ने से परेशानी

बस्ती: कोरोना काल में जब रोजी, रोजगार ठप है। तमाम लोगों के लिए 100-200 की रकम कमाना भारी पड़ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खातों में दो हजार की रकम 14 मई को पहुंची है। लोगों को यह जानकर राहत मिली है। रकम निकालने के लिए बैंकों में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बैंकों द्वारा काउंटरों की संख्या नहीं बढ़ाई गई, जिससे तमाम उपभोक्ताओं को घंटों लाइन में खड़ा रहने के बाद भी रकम नहीं मिल पा रही हैं।

loksabha election banner

पंजाब नैशनल बैंक सल्टौआ शाखा में मंगलवार को तमाम किसान सुबह से ही लाइन में लग गए। लेकिन तमाम लोगों को इसके बाद भी भुगतान नहीं मिल सका। बघौड़ी के कनिकराम ने कहा कि बैंक खुलने के बाद यहां लाइन में लग गए थे। दो घंटा बीत जाने के बाद भी अब तक भुगतान नहीं मिला। अभी कितनी देर और लगेगा यह बता पाना मुश्किल है। मनवां के अजय कुमार ने बताया कि इस शाखा पर ऐसी समस्या आए दिन बनी रहती है। मुरादपुर के राम सजीवन व रामानंद के अनुसार इस शाखा पर जमा निकासी के अलावा छोटा काम हो तो भी काफी समय लगता है। शाखा प्रबंधक अनिल भारती ने कहा कि जबसे दो हजार रुपये तमाम लोगों के खाता में आया है, तबसे भीड़ बढ़ गई है।

एसडीएम और सीओ ने पुलिस बल के साथ किया पैदल मार्च

सोनहा थाना अंतर्गत परसा खुर्द बुजुर्ग दरियापुर जंगल के उकड़हवा टोले में शनिवार को ढाई वर्षीय मासूम रितेश की अपहरण कर हत्या कर देने से ग्रामीण अभी भी दहशत में हैं। वे घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर मंगलवार को उपजिलाधिकारी भानपुर आनंद श्रीनेत, तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी, सीओ धनंजय सिंह कुशवाहा व प्रभारी निरीक्षक सोनहा अशोक कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचे। उन्होनें ग्रामीणों से बात कर सुरक्षा का आश्वासन दिया। घोलवा चौराहे पर पैदल मार्च कर दुकानदारों को भयरहित होकर आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने के लिए प्रेरित किया। दरियापुर जंगल तथा आसपास के गांवों में ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें निर्भय होकर अपने दैनिक कार्य करने के लिए समझाया। गांव में पुलिस व पीएसी बल द्वारा लगातार भ्रमण कर लोक व्यवस्था को सामान्य करने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.