Move to Jagran APP

उहापोह के बीच पूरी हुई महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिग

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया फोटो- 3 बीएएस-12 - 513 महिला अभ्यर्थी हुईं उपस्थित 22 गैरहाजिर - शिक्षक और अधिकारियों ने किया प्रपत्रों का मिलान

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:04 PM (IST)
उहापोह के बीच पूरी हुई महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिग
उहापोह के बीच पूरी हुई महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिग

बस्ती : 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के तहत बुधवार से काउंसिलिग शुरू कराई गई। हालांकि कुछ ही देर में भर्ती प्रक्रिया पर उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश की खबर आते ही ऊहापोह की स्थिति बन गई। लेकिन शासन का आदेश पहुंचने में शाम हो गया। तब तक जीजीआइसी में पहले दिन की काउंसिलिग प्रक्रिया पूरी करा ली गई थी। 535 महिला अभ्यर्थियों में 513 उपस्थित हुई। 22 गैरहाजिर रही।

loksabha election banner

काउंसिलिग के लिए 13 टेबल बनाए गए थे। खंड शिक्षा अधिकारी और इंटर कालेज के शिक्षकों की टीम अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच में देरशाम तक जुटी रही। प्रत्येक अभ्यर्थी से काउंसिलिग प्रपत्र भी भरवाया गया। सुबह नौ बजे से ही अभ्यर्थी और उनके अभिभावकों का आना शुरू हो गया था। कोरोना वायरस के दृष्टिगत जीजीआइसी गेट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात थी। प्रपत्रों के साथ केवल अभ्यर्थियों को ही प्रवेश मिला। प्रपत्रों से मिलान कर अभ्यर्थियों के मूल प्रपत्रों की जांच की गई। एसडीएम अयोध्या प्रसाद एवं अन्य अधिकारी काउंसिलिग प्रक्रिया का जायजा लेते रहे।

बीएसए अरुण कुमार ने बताया पहले दिन की काउंसिलिग प्रक्रिया पूरी होने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव स्तर से इसके स्थगन का आदेश प्राप्त हुआ है। इसके अनुपालन में अगले दिन पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिग नहीं कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.