जागरण संवाददाता, बस्ती : जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्वाचन अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। उनके साथ छह सहायक निर्वाचन अधिकारी भी नियुक्त किए गए है। इनके साथ तीन कंप्यूटर आपरेटर भी लगाए गए हैं।

जिला पंचायत सदस्य के नामांकन से लेकर, नामांकन पत्रों की जांच, नामांकन पत्रों की वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य विकास भवन स्थित प्रथम तल के सभा कक्ष से होना है। निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी हरेंद्र प्रसाद एवं सहायक जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी विनोद के साथ कंप्यूटर आपरेटर स्कंद कुमार दुबे को लगाया गया है। वहीं सहायक निर्वाचन अधिकारी सीवीओ डा. एके तिवारी और असिस्टेंड कमिश्नर वाणिज्य कर विकास द्विवेदी के साथ कंप्यूटर आपरेटर रंजीत को, जबकि सहायक निर्वाचन अधिकारी सब रजिस्ट्रार नवीन कुमार और असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर आशुतोष मिश्र के साथ कंप्यूटर आपरेटर मंजू को लगाया गया है। सीडीओ ने सभी कंपयूटर आपरेटरों को निर्देशित किया गया है कि वे विभागीय लैपटाप के साथ सहायक निर्वाचन अधिकारियों के साथ रहकर निर्वाचन संबंधी कार्यों को शुचितापूर्वक संपादित करेंगे। साथ ही चेतावनी भी दी है कि इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर होगी कार्रवाई

जासं भानपुर,बस्ती: पंचायत चुनाव प्रक्रिया में किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों से प्रशासन सख्ती से पेश आएगा। मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

यह बातें उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत व क्षेत्राधिकारी रुधौली धनंजय कुमार कुशवाहा ने रामनगर विकास खंड के अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र तेनुआ असनहरा, करमहिया व बड़ोखर में प्रत्याशियों व आमजन के साथ आयोजित बैठक में कहीं।

एसडीएम ने कहा कि कोविड- 19 जैसी महामारी से जिदगी बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। इस वर्ष पिछले साल की अपेक्षा कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है, व मृत्यु दर भी कहीं अधिक है। कहा कि सबकी जिम्मेदारी है कि वे गांव में बाहर से आने वाले लोगों की सूचना प्रशासन को दें, जिससे उनकी जांच कराई जा सके। कहा कि कोरोना से बचने में किसी प्रकार की लापरवाही न करें। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक सोनहा अशोक कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप