Move to Jagran APP

बीच हाईवे पर आग का गोला बनी कार, मुश्किल से बची पांच लोगों की जान

Burning Car बिहार से दिल्ली जा रही कार में बस्ती जिले में अचानक आग लग गई। वाहन से धुंआ निकलता देख चालक ने गाड़ी रोक दी। कार सवार कुछ समझ पाते इससे पहले की कार धू-धू कर जलने लगी। कार में सवार लोगों ने भागकर जान बचाई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 10:09 AM (IST)
बस्ती में हाईवे पर एक कार धू धूकर जल गई। - प्रतीकात्मक तस्वीर

बस्ती (विक्रमजोत), जागरण संवाददाता। गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन पर छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत में न्यू पराग रेस्टोरेंट के सामने बिहार से दिल्ली जा रही कार में अचानक आग लग गई। वाहन से धुंआ निकलता देख चालक ने गाड़ी रोक दी। कार सवार कुछ समझ पाते इससे पहले की कार धू-धू कर जलने लगी। कार में सवार लोगों ने भागकर जान बचाई।

loksabha election banner

बिहार से फरीदाबाद जा रहा था परिवार

कार में सवार बिहार प्रांत के अररिया जनपद निवासी तौहीद परिवार के साथ फरीदाबाद में 867 कृष्णा कॉलोनी पाला नंबर वन में रहते हैं। वह परिवार के साथ बिहार से वापस फरीदाबाद जा रहे थे। शाम साढ़े छह बजे विक्रमजोत में शार्ट सर्किट से कार में आग लग गई। कार में तौहीद के साथ उनकी पत्नी निगार, पुत्र और पुत्री समेत पांच लोग सवार थे। सभी सुरक्षित बाहर निकल गए।

बाधित हुआ बस्ती-अयोध्या मार्ग पर आवागमन

सूचना पाकर थानाध्यक्ष दुर्गेश पांडेय और चौकी प्रभारी विक्रमजोत ओपी मिश्रा मौके पर पहुंचे। बताया कि काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान यातायात बस्ती-अयोध्या लेन पर आवागमन बाधित रहा।

कपड़े की दुकान में लगी आग, सामान जलकर खाक : उधर, मुंडेरवा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 14 अग्रसेन नगर में स्थित एक कपड़ें की दुकान में आग लग गई। दुकान में रखा कपड़ा जलकर खाक हो गया। आस पास के लोगों व अग्निशमन दल की मदद से आग पर काबू पाया गया। मुंडेरवा कस्बे के रहने वाले सरदार जीत सिंह कस्बे में ही गुरुनानक वस्त्रालय के नाम से कपड़े की दुकान चलाते है। दुकान तीन मंजिले की है। भूतल पर कपड़े की दुकान है। पहले मंजिले पर जीत सिंह का बेटा जगजीत सिंह रहता है।

यहां अचानक कपड़े की दुकान में आग लग गई। पहले मंजिले पर सो रहे जगजीत सिंह की रात में आंख खुली तो देखा कि दुकान में आग लगी है। यह देख कर वह शोर मचाने लगा। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक दुकान में रखा कपड़ा जलकर राख हो गया। आस पास के लोगों व अग्निशमन दल के काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। पूर्व प्रधान प्रेमचंद गुप्त ने बताया कि अग्निशमन दल की चार गाडियां और बाजार के लोगों के सहयोग से छह घंटे बाद आग को बुझाया गया। दुकान मालिक ने बताया कि पचास लाख रुपए क्षति हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.