Move to Jagran APP

फोरलेन का सर्विस रोड,कबाड़ियों की सज गई दुकान

हाईवे पर स्थित दर्जनों ओवरब्रिज के बगल सर्विस रोड बनाए गए है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:04 PM (IST)
फोरलेन का सर्विस रोड,कबाड़ियों की सज गई दुकान

बस्ती: हाईवे पर स्थित दर्जनों ओवरब्रिज के बगल सर्विस रोड बनाए गए है। यह अधिकतर शहर, कस्बे और छोटे बाजार में बने है। सर्विस रोड पर इन दिनों कबाड़ियों से लेकर, मोटर मैकेनिक, बि¨ल्डग मैटेरियल वालों का कब्जा है।

loksabha election banner

फोरलेन की बस्ती से लगने वाली 80 किलोमीटर लंबी सड़क पर यात्रियों की सुविधा के लिए दर्जनों ओवरब्रिज बने हैं। इससे शहर और कस्बों को जोड़ने के लिए सर्विस रोड भी बनाए गए हैं। इन पर अतिक्रमण इस कदर है कि लोगों को आने जाने में दिक्कतें हो रहीं है। बस्ती शहर के मूड़घाट चौराहे से लेकर नये अमहट घाट पुल के पास तक ओवर ब्रिज के दोनो तरफ बनवाया गया सर्विस रोड अतिक्रमणकारियों की गिरफ्त में हैं। सर्विस रोड के दोनो साइड में बड़े पैमाने पर कबाड़ियों ने कबाड़ रख उस पर कब्जा जमा लिया है तो गाड़ी मैकेनिक भी पीछे नहीं है। उनके लिए सर्विस रोड सुरक्षित स्थान बन गया है। वह रोड पर ही वाहनों को खड़ा कर उनकी खराबी भी यहीं पर दूर करते हैं। इतना ही नहीं बि¨ल्डग मैटेरियल की दुकान वालों ने भी मोरंग, गिट्टी रखने के लिए इस स्थान को सबसे उपयुक्त समझा है। अब तो चाय और सब्जी की दुकानें भी सर्विस रोड पर लगने लगी है। यदि कोई सर्विस रोड पर अतिक्रमण कारियों का विरोध करता है तो इस पर काबिज दुकानदार व कबाड़ी मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

तैयार हो रही अतिक्रमणकर्ताओं की सूची

एनएचआई के परियोजना निदेशक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने बताया यह सही है फोरलेन के सर्विस रोड पर बड़ी संख्या में अतिक्रमण है। इसके लिए तकनीकी टीम लगाकर ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही पुलिस प्रशासन की मदद से अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ बलपूर्वक कार्रवाई की जाएगी।

........

सर्विस रोड पर जो भी अतिक्रमण करेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

आलोक ¨सह, सीओ यातायात, बस्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.