जागरण संवाददाता, बस्ती : एडूलीडर्स यूपी की ओर से शनिवार को डायट में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। उप शिक्षा निदेशक कृपाशंकर वर्मा ने शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एडूलीडर्स का बहुउपयोगी कैलेंडर भी लांच किया गया। शिक्षकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डा. सर्वेष्ट मिश्र के नेतृत्व में शिक्षकों के क्षमता संवर्धन व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। शशि दर्शन त्रिपाठी, रविनाथ तिवारी, गोविद प्रसाद, रिचा शुक्ला, बृजेश कुमार गुप्ता, मो. इकबाल, रमेश विश्वकर्मा, कांचन माला त्रिपाठी, आराधना, अमर चंद्र वर्मा, भाष्कर दुबे, रामदीन, सुभावन वर्मा, रीता सिंह, रामपाल वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे। निर्वाचन प्रक्रिया में लापरवाही में बीएलओ पर मुकदमा

जासं,बस्ती: निर्वाचन नियमावली संबंधी प्रक्रिया में लापरवाही बरतने वाले बूथ लेवल अफसर के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक बस्ती अमरनाथ दुबे ने तहरीर देकर बताया है कि देवरिया जनपद के सोन्हुआ रामनगर निवासी चंद्रप्रकाश राव गन्ना विकास परिषद बस्ती में गन्ना पर्यवेक्षक के पद पर कार्यरत हैं। इन्हें विधानसभा क्षेत्र 310 बस्ती सदर के मतदेय स्थल संख्या 167 आर्य कन्या इंटर कालेज बभनगावां के कक्ष नंबर नौ का बूथ लेबल अधिकारी नियुक्त किया गया था।

आरोप है कि इनके स्तर से निर्वाचन नियमावली की अहर्ता एक जनवरी 2022 के आधार पर पुनरीक्षण 2021-22 से संबंधित अभिलेख सुपरवाइजर स्तर से बार-बार अनुरोध के बाद भी अभिलेख प्राप्त कर कोई कार्य संपादित नहीं किया गया। उप जिलाधिकारी स्तर से फोन पर बात करने पर अनुचित भाषा का प्रयोग किया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा किया है।

Edited By: Jagran