Move to Jagran APP

अइला ताल के अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई

गौर ब्लाक के ऐनपुर गांव में अइला ताल पर हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा, अतिक्रमणकारियों पर एंटी भू-माफिया अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। यह बात गुरुवार को जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न पहर में एडीएम रमेश चंद्र ने एक पाठक के सवाल के जवाब में कहीं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:49 PM (IST)
अइला ताल के अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई
अइला ताल के अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई

बस्ती: गौर ब्लाक के ऐनपुर गांव में अइला ताल पर हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा, अतिक्रमणकारियों पर एंटी भू-माफिया अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। यह बात गुरुवार को जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न पहर में एडीएम रमेश चंद्र ने एक पाठक के सवाल के जवाब में कहीं। इस गांव से कई लोगों ने फोन कर ताल के 25 हेक्टेयर हिस्से पर हुए अतिक्रमण की शिकायत की। शिकायतकर्ताओं ने नाम न प्रकाशित करने का भी अनुरोध किया। सजनाखोर के रामहरीश गौड़, बनकटी के बबलू गौड़ ने गौड़ जाति प्रमाण पत्र न बनने की शिकायत की। एडीएम ने कहा कि जिला कमेटी ने तय किया है कि परीक्षण के बाद ही प्रमाणपत्र बनेंगे। शहर के चाईपुरवा मोहल्ले से शिव कुमार श्रीवास्तव, सदानंद ओझा, बालकृष्ण लाल, सत्यवान ¨सह, अर्जुन निषाद ने कहा कि मोहल्ले में जलजमाव के कारण राह चलना दूभर हो गया है। एडीएम ने संबंधित विभाग से समस्या समाधान का आश्वासन दिया। ओरीजोत से शुभम पाल ने सड़क पर जाम व पालीथिन के उपयोग पर सवाल उठाए तो एडीएम ने समाधान का आश्वासन दिया। टिनिच से गिरीश चंद्र, सरनागी से दिनेश ¨सह ने बेसहारा जानवरों की समस्या उठाई। एडीएम ने कहा, अभियान चल रहा है। दो कांजी हाउस बन गए हैं। न्याय पंचायत स्तर पर भी इंतजाम किया जा रहा है। शीघ्र ही परिणाम सामने होंगे।

loksabha election banner

-------

इन्होंने भी किए फोन

बायपोखर से सुजीत कुमार शुक्ला, जिलेबीगंज से अनूप श्रीवास्तव, तेनुआ गौर से जुबेर अहमद, पुर्सिया से रामचंद्र ¨सह, बभनान से रामराज, रामपुर से इंद्रजीत ¨सह व नगर पंचायत बभनान से राजेश तिवारी ने फोन कर अपनी समस्या बताई तथा समाधान का अनुरोध किया। एडीएम ने समस्याएं नोट कर समाधान का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.